पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:उपायुक्त ने निबंधन कार्यालय का किया निरीक्षण, निबंधन पदाधिकारी को रजिस्ट्री में तेजी व राजस्व बढ़ाने के दिए निर्देश

बंशीधर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते डीसी। - Dainik Bhaskar
जांच करते डीसी।
  • जिले के डीसी राजेश कुमार ने निबंधन कार्यालय की रोकड़् पंजी, निबंधन पंजी की जांच की

जिले के उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय परिसर में स्थित निबंधन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई अभिलेखों की जांच पड़ताल की तथा निबंधन पदाधिकारी अरुणिमा एक्का को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जानकारी के मुताबिक निरीक्षण के दौरान रोकड़ पंजी, निबंधन पंजी एवं विवाह पंजी आदि की गहनता से जांच की। जांच के दौरान उन्होंने निबंधन पदाधिकारी अरुणिमा एक्का को रजिस्ट्री में तेजी लाते हुए राजस्व बढ़ाने का निर्देश दिया।

भूमि और विवाह के निबंधन की प्रक्रिया की जानकारी ली, अभिलेखों की जांच-पड़ताल की

पंजी जांच के बाद डीसी ने निबंधन कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर रौशन कुमार से भूमि का निबंधन और विवाह को लेकर किये जा रहे निबंधन की प्रक्रिया की जानकारी ली। जांच के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य के निर्देश पर निबंधन कार्यालय का निरीक्षण किया गया है।

जांच के दौरान कई अभिलेखों की जांच पड़ताल की गई तथा कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए हैं। उस मौके पर एसडीओ जय वर्द्धन कुमार, डीएसओ विजेंद्र कुमार, मजिस्ट्रेट अजय तिर्की, बीडीओ अमित कुमार, सीओ अरुणिमा एक्का समेत निबंधन कार्यालय के कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें