पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:उपायुक्त ने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर साफ-सफाई कार्यों को देखा, गंदगी से नाराज

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंदगी देख नप के सफाई प्रभारी को फटकार, लोगों ने कहा नगर परिषद कर्मी की बजाए स्वयं करते हैं साफ-सफाई

उपायुक्त हर्ष मंगला ने गढ़वा नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम गढ़वा शहर के वार्ड नंबर 11 एवं 12 चिनिया रोड के सहिजना मुहल्ले में रोड एवं नाली की साफ-सफाई की वास्तविक स्थिति का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई जगह नालियों की साफ-सफाई देखी गई। परंतु कई स्थानों पर वर्षा के पानी कूड़े कचरे एवं घरेलू अपशिष्ट पदार्थ के साथ-साथ नाली एवं रोड के किनारे अनावश्यक झाड़ी देखे गए जिस पर उपायुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई एवं मौके पर उपस्थित नगर परिषद के सफाई प्रभारी बिंदु राम को फटकार लगाई गई।

उन्होंने निर्देश दिया कि रोड एवं नाली के नियमित साफ-सफाई का कार्य कराया जाए एवं इसके किनारे लगे अवांछित झाड़ियों को भी हटाया जाय। इसके पश्चात शहर के वार्ड नंबर 15 संघत मोहल्ला में साफ सफाई का जायजा लिया गया।  सफाई प्रभारी बिंदु राम से सफाई कराने की प्रक्रिया के बारे में पूछा गया। सफाई प्रभारी द्वारा बताया गया कि शहर के विभिन्न वार्डों में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत 1-1 दिन के गैप पर झाड़ू लगाने का कार्य कराया जाता है। कचरा का उठाव गाड़ी के माध्यम से कराते हुए डंपिंग यार्ड तक भेजा जाता है।  इस दौरान उपायुक्त ने मोहल्ले के अन्य नागरिकों से पूछताछ भी किया। पूछताछ के क्रम में पता चला कि नियमित साफ-सफाई का कार्य नहीं किया जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें