पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:नगर परिषद की बैठक में उभरा पार्षदाें का दर्द, बाेले-हमारी बाताें काे तरजीह नहीं मिलती, विकास कार्य भी हो रहा धीमा

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद की समस्याओं को लेकर विधायक प्रतिनिधि ने बुलाई समीक्षा बैठक, पार्षद ने रखी समस्या

नगर परिषद के विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र सिन्हा की अध्यक्षता में सभी वार्ड पार्षदों व उनके प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न समस्याओं को लेकर एक समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक में उपस्थित सभी वार्ड पार्षदों ने कहा कि गढ़वा नगर परिषद के द्वारा उन लोगों द्वारा जनहित के समस्याओं के समाधान के लिए सुझाए गए विभिन्न बातों पर तरजीह नहीं दी जाती है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद कार्यालय में वरीय जनप्रतिनिधि के शह पर कुछेक संवेदक गलत रूप से हावी रहते हैं। नगर परिषद अधिनियम के तहत आज तक आवश्यक विभिन्न कमेटियों का गठन नहीं करने के कारण काम प्रभावित हैं। वार्ड की साफ़-सफाई की स्थिति दयनीय है।

सफाई एनजीओ के द्वारा पूर्व में सरकार के साथ किए गए इकरारनामा के अनुरूप काम नहीं हो रहा है। शहरी जलापूर्ति योजना के एजेंसी द्वारा पाइप लाइन का कार्य अत्यंत धीमी गति से की जा रही है। पाइप लाइन बिछाने के लिए वार्ड की पक्की सड़क को काफी दिनों से तोड़ देने के कारण जनता को परेशानी हो रही है। इसके अलावा बैठक में शहरी आबादी के वैसे बहुत से क्षेत्र जो पूर्व में पाइप लाइन विस्तार के लिए बनाए गए डीपीआर से छूट गए हैं, उन सभी क्षेत्रों को पाइप लाइन विस्तार में शामिल कराने, पूर्व में शहरी विद्युतीकरण किए जाने वाले एजेंसी द्वारा आज तक काम नहीं करने और लगभग सभी वार्डों में तार पोल,ट्रांसफार्मर की स्थिति अत्यंत दयनीय होने की बात कही गई। जिसके आलोक में नगर परिषद विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र सिन्हा ने कहा कि वार्ड पार्षद द्वारा उठाए गए सभी समस्याओं के निराकरण के लिए अति शीघ्र अधिकारियों से सार्थक प्रयास कराया जाएगा। बैठक में वार्ड पार्षद अनीता देवी, रेणु देवी, सबिता देवी, रश्मि सिन्हा, दिनेश गोंड, घनश्याम प्रसाद, बिनोद कुमार, संजय कुशवाहा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अखिलेश तिवारी, उमेश मेहता, सुनील मेहता, मुकेश कुमार, मुन्ना जी, सुरेंद्र कश्यप, कृष्णा आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें