• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Garhwa
  • The Problems Of The People Of The Panchayat Were Heard On The Spot, The Settlement Was Done, The Government Reached The Premises Of The Tsarar Panchayat Secretariat Building In Dandai.

समस्याओं का निदान:पंचायत के लोगों की समस्या सुनी ऑन द स्पॉट किया गया निपटारा, डंडई के तसरार पंचायत सचिवालय भवन परिसर में सरकार पहुंची द्वार

डंडईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डंडई में कार्यक्रम में मौजूद लोग । - Dainik Bhaskar
डंडई में कार्यक्रम में मौजूद लोग ।
  • शिविर में आवास से संबंधित 735 आवेदन आए

प्रखंड के तसरार पंचायत सचिवालय भवन परिसर में मंगलवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न विभाग के कर्मियों ने स्टॉल लगाकर पंचायत के लोगों की समस्या सुन व ऑन द स्पॉट कई समस्याओं का निष्पादन किया।

शिविर में आवास, पेंशन, राशन, जाति ,आय, निवास,मनरेगा,15 वें वित्त सहित कई विभाग के स्टॉल लगाए गए थे। सरकार की योजना कि लाभ लेने व कई शिकायतों का आवेदन जमा करने के लिए ग्रामीणों की पूरे दिन भीड़ लगी रही। वही अधिकारियों के द्वारा कई शिकायतों का ऑन द स्पॉट निष्पादन भी किया गया।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव ने प्रखंड कई विभाग के द्वारा लगाया गया स्टॉल में भ्रमण कर लगातार लोगों की समस्या का समाधान करते रहे। वही शिविर में स्वास्थ्य जांच , कोविड-19 टीकाकरण भी किया जा रहा था। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस अभियान के तहत लोगों की समस्या को दूर करने हेतु यह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोग अपनी समस्या व अधिकार के प्रति जागरूक हो और अपने अधिकार को इस शिविर के माध्यम से प्राप्त कर सकें।

आपकी समस्या सुनने व दूर करने सरकार आपके द्वार आई : बीडीओ

प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव ने कहा कि आपकी समस्या को सुनने व उसे दूर करने को लेकर सरकार आपके दरवाजे पर चलकर आई है। ग्रामीणों की अपनी समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभाग को आवेदन देने की आवश्यकता है निश्चित रूप से समस्याओं का निष्पादन किया जाएगा। ऐसे में सभी ग्रामीणों को अपनी समस्याओं को लेकर शिविर तक जरूर पहुंचना चाहिए। ग्रामीण अपनी समस्या बताएंगे, तभी उन पर बातें होंगी। समाधान का रास्ता निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि लोगों की परेशानी दूर की जाए और घर-घर तक सुविधा दी जाए। खबर लिखे जाने तक आवास से संबंधित 735 आवेदन, पेंशन से 117, राशन से 143 , कृषि से संबंधित 88 , जाति आय, निवास का 110 ,मनरेगा का 312 , सहित अन्य विभाग से ग्रामीणों की समस्याओं और शिकायतों का आवेदन पत्र प्राप्त किए गए। इस मौके पर अंचलाधिकारी चोना राम हेंब्रम, कनीय अभियंता मुकेश दुबे, प्रधान सहायक अभय आनंद, सहायक जितेंद्र कुमार, ऑर्डिनेटर अरविंद कुमार, एई राहुल कुमार,मुखिया दुखन राम,महफूज आलम, जिप सदस्य अच्छेलाल राम, बलराम कृष्ण शर्मा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...