पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही पड़ सकती है महंगी:जिले में बढ़ रहा है संक्रमण का दायरा; फिर भी लोग बेपरवाह, केतार में 5 दुकानें सील की गई

केतार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लॉकडाउन 2 में मंगलवार को केतार बाजार में व्यवसायियों के द्वारा प्रतिबंध दुकान खोलने व कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने करते पाए जाने पर 5 दुकानों को सील किया गया। यह कार्रवाई बीडीओ नितेश भास्कर के नेतृत्व में की गई। उन्होंने बताया कि सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार ही दुकानें खोली जा सकेंगी। लेकिन कुछ दुकानदार इसकी अनदेखी कर दुकानें खोल रहे थे।

जांच के दौरान 5 दुकानें खुली पाई गई। यह कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन था। थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि बार-बार माइक से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने काे कहा गया। इसके बावजूद कुछ दुकानदार दुकान खोल रहे हैं व लोगों की भीड़ भी जुटा रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध अब प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। सील किए गए दुकानों में वासुदेव कुमार का विश्वनाथ वस्त्रालय, बच्चन प्रसाद का गुप्ता साड़ी सेंटर, संजय प्रसाद चांदनी वस्त्रालय राजेश कुमार का शृंगार स्टोर और नीलेश प्रसाद का हार्डवेयर दुकान शामिल है।

बांड भरकर छूटे सभी दुकानदार

सभी दुकानदारों को एक घंटे के बाद बांंड भरवा कर छोड़ा गया। थाना प्रभारी संतोष कुमार ने दल-बल के साथ मुख्य बाजार से कर्पूरी गेट तक पैदल मार्च करते हुए सभी व्यवसायियों को जारी किए गए गाइडलाइंस को हर हाल में पालन करने का निर्देश दिया और चिन्हित दुकानों को दोपहर 2 बजे तक ही खुला रखने को कहा।

बसों पर यात्रियों की जांच की गई

कर्पूरी गेट पर हरिहरपुर ट्रेवल्स के 2 एवं संजीव ट्रेवल्स की बस में यात्रियों के मास्क जांच की गई और राहगीरों से यात्रा की जानकारी प्राप्त की। यात्रियों की लिखित जानकारी नहीं रखने पर बस ड्राइवर व कंडक्टर को फटकार लगाई। मौके पर मजिस्ट्रेट अमर भारती, पीएसआई कृष्णा उरांव, संजय हेम्ब्रम सहित अन्य पुलिस बल मौजूद थे।

रंका में एसडीओ ने जांच अभियान चला 4 दुकानें सील की, बोले-अब कार्रवाई होगी

अनुमंडल मुख्यालय में कोविड-19 का उल्लंघन करने के आरोप में आज अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार लिंडा ने रंका के 4 दुकानदारों के दुकानों को पूरी तरह सील कर दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना वायरस बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार के द्वारा कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं वहीं यहां के दुकानदारों के द्वारा दुकानों को खोल कर जबरन सामान बेचने का कार्य किया जा रहा है जिससे कोरोना वायरस और भी बढ़ावा मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि अभी भी रंका के दुकानदार अपने दुकान के इर्द-गिर्द से सामानों की बिक्री कर रहे हैं ऐसे कई लोग को चेतावनी देकर छोड़ दी गई है लेकिन अब चेतावनी से काम नहीं चलेगा अब सभी दुकानों को सील करने का काम किया जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि जो भी लोग बिना किसी कारण के घर से बाहर निकलते हैं वैसे लोगों पर भी अब प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूरे रंका अनुमंडल मुख्यालय में धारा 144 लगाई गई है इसके बावजूद भी कई लोग इसका उल्लंघन करते हुए घरों से बाहर निकल रहे हैं वही दुकानदार भी दुकानों के सामान की खरीद बिक्री जारी रखे हुए हैं । उन्होंने कहा कि आने वाले एक-दो दिनों में रंका के सब्जी मार्केट को रंका हाई स्कूल के मैदान में शिफ्ट कर दिया जाएगा ताकि अनुमंडल मुख्यालय के बाजार में सब्जी और फल के लिए बाजार में अनावश्यक भीड़ ना लगावे। इस मौके पर अंचलाधिकारी शंभू राम, थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें