पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा:जिन लोगों ने 6 महीने से राशन नहीं लिया,जांच कर सूची से हटाएं

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला आपूर्ति विभाग की बैठक में डीसी ने जारी किया आदेश

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने जिला आपूर्ति विभाग की बैठक की। बैठक में जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों व एमओ से जिले में किए जा रहे खाद्य वितरण का जायजा लिया। साथ ही उक्त योजना के संदर्भ में उन्हें बताया गया कि वर्तमान में जिले में ऐसे कई लाभुक है जो अधिनियम के अंतर्गत पात्रता रखते हैं, लेकिन रिक्तियां नहीं होने के कारण उन्हें लाभ पहुंचाना संभव नहीं हो पा रहा।

आधार के माध्यम से लाभुकों का चयन किया जाएगा। बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व एमओ को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ब्लॉक में ई- पॉस मशीन के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कार्य करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अन टैग ई-पॉस मशीन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व एमओ को दिया है। इसके साथ ही आधार सीडिंग में तेजी लाते हुए एंट्री करने का कार्य एक सप्ताह में पूर्ण करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।

बिना कागजात के खाद्यान्न की ढुलाई करनेवाले वाहन होंगे जब्त

इसके अलावा बैठक में वन नेशन- वन राशन कार्ड, सस्पेंडेड राशन डीलर, दाल भात योजना समेत अन्य मामलों पर भी चर्चा की गई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि उक्त योजना अंतर्गत नियमानुसार योग्य लाभुकों को ही इसका लाभ दें। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो 6 माह से राशन का उठाव नहीं कर रहा है तो, उसकी जांच कर कारण का जायजा लेते हुए उन्हें सूची से हटाए। इसके साथ ही उन्होंने जिले में संचालित दाल भात योजना की उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश उपस्थित पदाधिकारियों को दिया। उपायुक्त ने कहा कि खाद्यान्न की कालाबाजारी पर जिला प्रशासन की नजर है, बिना बैनर व कागजात के खाद्यान्न की ढुलाई करते हुए पाए जाने पर तत्काल उस वाहन को जब्त कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें