पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विद्युत आपूर्ति:आज दूसरे सर्किट का होगा ट्रायल, सीएम के उद्घाटन के बाद जल्दी ही चोरकारी पावर ग्रिड से होगी आपूर्ति

इटखोरी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चोरकारी पावर ग्रिड चतरा जिले में अबाध विद्युत आपूर्ति के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिलहाल यहां डाल्टनगंज पीजीसीआईएल कार्पोरेशन कंपनी इंडिया से आया एक सर्किट में 220 लाइन से ग्रिड को चार्ज किया जा रहा है। चार्ज के साथ-साथ ग्रिड के अधिकारी और कर्मचारी ग्रिड की तकनीकी प्रक्रिया में जुटे हुए हैं। तकनीकी प्रक्रिया भी बिना परेशानी का यहां पूरा हो रहा है।

इसकी जानकारी देते हुए ग्रिड के प्रोजेक्ट मैनेजर रवि कुमार ने बताया कि हो सकता है कि एक सप्ताह बाद सूबे के सीएम हेमंत सोरेन इसका उद्घाटन कर देंगे। इसके बाद ग्रिड से चतरा जिले को निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां दूसरे सर्किट के लाइन का भी ट्रायल मंगलवार को होगा। इसकी भी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। वहां से 220 केवी का लाइन आते हीं ग्रिड को दूसरा लाइन भी मिल जाएगा।

और दूसरे लाइन चोरकारी पावर ग्रिड में आते हीं यहां लाइन की समस्या खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे फिलहाल एक लाइन यहां डाल्टनगंज से पूरी तरह से कार्यरत है। जिससे ग्रिड को चार्ज भी किया जा रहा है। अब ग्रिड को 7 अगस्त को दूसरा लाइन भी मिल जाएगा।

इधर चोरकारी पावर ग्रिड चालू होने की सूचना पर चतरा जिले के लोग काफी खुश हैं। अब सिर्फ लोगों का इंतजार है, कि जल्द हीं यहां से उद्घाटन के बाद निर्बाध बिजली शुरू कर दिया जाए। उल्लेखनीय है कि चोरकारी पावर ग्रिड चतरा जिले के लिए मदर ग्रिड साबित होगा। इससे बिजली की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...