पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंद्रधनुष कार्यक्रम की समीक्षा:टीका से वंचित बच्चे व महिलाओं की सूची को अपलोड करें : सीएस

गढ़वा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएस ने चिकित्सा प्रभारियों के संग मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की समीक्षा की
  • सिविल सर्जन ने कहा, कार्यक्रम में युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत

सिविल सर्जन डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह ने सदर अस्पताल गढ़वा के कॉन्फ्रेंस हॉल में सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को लेकर जिले भर के स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सिविल सर्जन डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह ने चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में पूर्ण रूप से या आंशिक रूप से टीकाकरण से वंचित बच्चे एवं महिलाओं की सूची निर्धारित पोर्टल अथवा वेबसाइट पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम में युद्ध स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। किसी भी परिस्थिति में जिले की उपलब्धि सत प्रतिशत हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। मौके पर डब्ल्यूएचओ के डॉ वेलेमा वेलगम द्वारा पावर पॉइंट के माध्यम से प्रखंड वार बैकलॉग टारगेट एंट्री को दिखाया गया। जिसके अनुसार छुटे हुए प्रखंडों को ससमय डाटा एंट्री करवा लेने का निर्देश सीएस द्वारा सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिया गया।

सीएस ने कहा कि जितना भी प्रखंड स्तर पर ब्लॉक लेवल डिस्टिक टास्क फोर्स की बैठक जो वीडियो की अध्यक्षता में होती है से संबंधित डाटा है जैसे फोटोग्राफ, पत्र, उपस्थिति विवरणी व बैठक की कार्यवाही को पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर डीपीएम प्रवीण कुमार सिंह डीपीसी जेवियर एक्का, आईपी ग्लोबल के समन्वयक अमरेंद्र कुमार सिंह, विभिन्न प्रखंडों से आए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर सुमित्रा कुमारी, डॉ कमलेश, डॉ दीपक, डॉ विजय रजक आदि सहित सभी बीटीएम बीटीएम व बीएएम उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें