पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:जिले में वैक्सीन समाप्त, आज नहीं पहुंचा तो टीकाकरण रुकेगा : सीएस

गढ़वा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 के दूसरे फेज में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से चौंकना है। जिले में नियमित रूप से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर विशेष टीकाकरण अभियान जिले के 87 सरकारी केंद्रों पर चलाया गया। इन केंद्रों पर सात हजार लोगों को टीका लगाया गया।

वहीं तीन निजी केंद्रों पर भी टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक के उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। जिले में बुधवार तक कुल संक्रमितों की संख्या 29 थी। जिसमें से दो लोग ठीक हो चुके हैं। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि जिले में वैक्सीन बुधवार को समाप्त होने पर है। गुरुवार को वैक्सीन नहीं पहुंचने की स्थिति में वैक्सिनेशन का कार्य नहीं हो पाएगा।

सीएस ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जिले भर में 87 जगहों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन मेगा शिविर आयोजित किया गया है। जिसके माध्यम से नियमावली के अनुरूप अधिक से अधिक व्यक्तियों को कोविड-19 की वैक्सीन नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर दी जा रही है। ताकि अधिक लोगों को वैक्सीन देकर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

उन्होंने कहा कि जिले में एक अप्रैल से ही विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर 45 वर्ष की उम्र से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल, 10-11 अप्रैल व 13-14 अप्रैल को भी विशेष अभियान के तहत टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें