पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासनिक कार्रवाई:ग्रामीणों ने यूपी जा रहे दो अवैध बालू लदे ट्रक पकड़े, प्रशासन को सौंपा

खरौंधी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के बजरमरवा में सोमवार की रात्रि लगभग 9 बजे ग्रामीणों ने दो अवैध बालू लदे ट्रक को पकड़ा । झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अभिजीत किशोर तथा ग्रामीण इमामुद्दीन अंसारी, सुंदरदेव यादव, इंद्रदेव यादव, अफजल अंसारी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने अवैध बालू लोड दो ट्रक पकड़कर खरौन्धी थाना पुलिस को सौंपा दिया। ग्रामीणों ने बताया खरौंधी में लगभग 281 प्रधानमंत्री आवास के लिये लाभुको को बालू नहीं मिल रहा है।

जिसेसे लोगों का आवास का निर्माण कार्य बाधित है। लेकिन यहां का बालू अवैध रूप से यूपी जा रहा है। प्रशासन के मिलीभगत से बालू माफियाओं धड़ल्ले से गढ़वा जिला के कई बालू घाट से अबैध बालू उठाव कर यूपी ले जाकर बेचा जा रहा है।झामुमो प्रखंड अध्यक्ष ने कहा किबालू कारोबारियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो रही है । जिससे अवैध बालू कारोबारियों के हौसले सांतवे आसमान पर हैं ।

कारोबारी प्रशासनिक कार्रवाई से बेखौफ होकर बालू के अवैध कारोबार में लिप्त हैं और धड़ल्ले यूपी के शहरों में बेंचकर मोटी कमाई कर रहे हैं। बालू कारोबारी बड़े आराम से ट्रकों से अवैध बालू यूपी ले जाता रहे है। उन्होंने कहा कि सोमवार की रात्रि में तीन ट्रक बालू लेकर खरौंधी बाजार क्रॉस कर बजरमरवा होते हुये यूपी जा रही थी । ग्रामीणों ने यूपी बॉर्डर से सटे बजरमरवा गांव में तीन ट्रक में से दो ट्रक को पकड़ लिया। जबकि एक ट्रक को ड्राइवर भागने में सफल रहा।

खबरें और भी हैं...