टीकाकरण शिविर:घाघरा की चुंदरी पंचायत में 11 जगहों पर लगा शिविर, 121 ग्रामीणों ने लिया टीका

घाघरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चूंदरी पंचायत के छः राजस्व ग्राम सहित पांच टोला के कुल 11 जगहों में निवास करनेवाले 18 प्लस की आबादी को कर्मियों -19 टीकाकरण का पहला और दूसरा डोज टीका कर्मियो द्वारा शुक्रवार को दिया गया। इस संबंध में चुंदरी पंचायत के प्रधान कार्यकारी समिति के अध्यक्ष सह मुखिया आदित्य भगत ने बताया कि कोरोना महामारी के तीसरे लहर को देखते हुए सभी ग्रामीणों को जागरूक करते हुए चुंदरी पंचायत के सभी राजस्व ग्राम एवं टोलो में चिकित्सा कर्मियों के सहयोग के साथ पूरी तरह से वैक्सिनेट करा दिया गया।

पंचायत में 18 प्लस के सभी ग्रामीणों ने स्वास्थ्य जागरूकता के साथ कोविड-19 का टीकाकरण कराया। इस दौरान टीका एक्सप्रेस एएनएम वरेन मिंज साथ चुंदरी पंचायत के 11 जगहों में टीकाकरण शिविर आयोजित कर शुक्रवार को 121 ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया। जिसमें हापामुनी में 20, बेती में 20, चुंदरी में 20, चूंदरी नवाटोली में 10, ईचा ख़ास में 5, ईचा बखरी टोली में 32, ईचा हाटा टोली में 7 बरजू में 7 का टीकाकरण किया गया। इसके अलावे 15 से 17 वर्ष के बच्चों को भी टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि पंचायत में पहला डोज का टीकाकरण सभी राजस्व ग्राम में शतप्रतिशत कर लिया गया है।

शुक्रवार को चुंदरी पंचायत में आयोजित टीकाकरण शिविर का निरीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर ए के एक्का ने करते हुए ग्रामीणों को टीकाकरण के महत्व एवं आवश्यकता पर विस्तृत जानकारी दी। साथ ही बताया कि महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण रक्षा कवच है। जो पहला डोज प्राप्त कर लिए हैं टीकाकरण का दूसरा डोज भी लेकर अपने एवं अपने परिवार को पूर्ण रूप से स्वस्थ एवं सुरक्षित रखें। साथ ही साथ मास्क का उपयोग जरूर करें।

मौके पर डॉक्टर, ए के एक्का, चुंदरी पंचायत के प्रधान कार्यकारी समिति के अध्यक्ष सह मुखिया आदित्य भगत, रोजगार सेवक सुखनाथ राम, एएनएम वारेन, निमिया देवी, यशोदा देवी, फुल कुमारी देवी, कुंती देवी, यशोदा देवी, जॉर्ज मनी देवी, सुलेखा मंज, स्वास्थ्य कर्मी प्रीतम कुमार साहू, अशोक आदि थे।

खबरें और भी हैं...