पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोजगार:मनरेगा में घाघरा में महिला मजदूरों काे 50 प्रतिशत मजदूरी सुनिश्चित करें : बीडीओ

घाघरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक रोजगार सृजन के साथ लोगों को काम मुहैया हो सके

बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार को मनरेगा कर्मियों के साथ बैठक की। बैठक में बीडीओ ने मनरेगा की सभी योजनाओं में पचास प्रतिशत महिला मजदूरों को कार्य देने का निर्देश दिया। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक रोजगार सृजन के साथ लोगों को काम मुहैया हो सके। उन्होंने बीपीओ, कनीय अभियंता एवं रोजगार सेवकों को बिरसा हरित क्रांति योजना कार्य में स्थल वार निरीक्षण के साथ पौधों की समुचित देखभाल कराते हुए योजना के सफल क्रियान्वयन में भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही।

साथ ही नीलांबर पीतांबर जल समृद्धि योजना, पोटो हो खेल योजना, के साथ शाॅक फिट एवं रेन वाटर हार्वेस्टिंग योजना के कार्य में तेजी लाने के साथ सभी पंचायतों में अधिक से अधिक टीसीबी की योजना को बढ़ावा देने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा मनरेगा के तहत रिजेक्ट ट्रांजेक्शन के एफटीओ में शीघ्र सुधार कर लंबित पड़ी मजदूरी का भुगतान कराने की बात कही। बैठक में बीपीओ कांति कुमारी, सहायक अभियंता सत्येंद्र कुमार, कनिया अभियंता मनीराम उराव, विष्णु उरांव, रोजगार सेवक विनोद सिंह, निर्मल उरांव, गोपाल किशोर पांडेय सहित कई मनरेगा कर्मी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें