वैक्सीनेशन अभियान:नवडीहा में 18 प्लस के 3639 लोगों ने पहला व 2305 ने दूसरा डोज लिया, 547 लाेग हैं बाहर

घाघरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घाघरा प्रखंड के नवडीहा पंचायत के पांच राजस्व ग्राम नवडीहा, गम्हरिया, बालाखटंगा, चाची एवं खटंगा ने कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है। नवडीहा पंचायत के पांच राजस्व ग्रामों में 18 प्लस की पूरी आबादी पूरी तरह से वैक्सीनेट हो गयी है। इस संबंध में नवडीहा पंचायत के मुखिया बांदो उरांव, उप मुखिया अरुण साहू एवं पंचायत सचिव सोभनाथ साहू ने संयुक्त रूप से बताया कि नवडीहा पंचायत के पांच राजस्व ग्राम में निवास करने वाले 18 प्लस के कुल 3639 ग्रामीणों ने कोविड टीकाकरण का पहला डोज एवं 2305 ग्रामीणों ने दूसरा डोज ले लिया है। पंचायत से बाहर 547 लोग रहते हैं।

टीकाकरण महा अभियान में पंचायत को वैक्सीनेट करने के लिए पंचायत के मुखिया बांदो उरांव, उप मुखिया अरुण साहू एवं पंचायत सचिव सोभनाथ साहू रोजगार सेवक सुखनाथ राम, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ प्रत्येक राजस्व ग्राम एवं उनके टोला में घर घर घूम कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करते हुए प्रोत्साहित किया।

पंचायत के उप मुखिया अरुण साहू पदाधिकारियों के साथ ग्राम भ्रमण करते लोगों को टीकाकरण के महत्व को बताते पदाधिकारियों से टीकाकरण के लाभ की जानकारी ग्रामीणों के बीच साझा करा कर कोविड टीकाकरण महा अभियान को नवडीहा पंचायत में सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। कोरोना महामारी से पंचायत को सुरक्षित रखने के लिए ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया।

साथ ही बताया गया कि सुरक्षित जीवन के लिए टीकाकरण आवश्यक है। कोविड टीकाकरण के बाद ही ग्रामीण अपने परिवार के साथ पूरी तरह सुरक्षित रह सकते हैं। टीकाकरण महाअभियान में पंचायत के 18 प्लस आबादी को वैक्सीनेट होने एवं पंचायत में स्वास्थ्य जागरुकता को सफल बनाने के लिए ग्रामीणों के प्रति पंचायत प्रतिनिधि एवं कर्मियों ने आभार जताया है।

खबरें और भी हैं...