पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदित्य ने कहा:गांव के कामगारों को रोजगार देकर पलायन पर रोक लगाएं

घाघरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चुंदरी के पंचायत सचिवालय में मंगलवार को एक दिवसीय मेठ का प्रशिक्षण आयोजन किया गया। प्रशिक्षण का शुभारंभ प्रधान कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष एवं पंचायत सचिव द्वारा किया गया मौके पर उपस्थित इमेज एवं सखी मैप सदस्यों को संबोधित करते हुए चुंदरी पंचायत के प्रधान कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष आदित्य भगत ने कहा कि सरकारी विकास योजनाओं में गांव के मजदूरों अधिक से अधिक कार्य प्रदान करना ही मेठ प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य है।

जिससे गांव से कुशल एवं साधारण मजदूरों अधिक से अधिक रोजगार प्राप्त हो। मनरेगा के विकास योजनाओं में मेठ गांव के कामगारों को नियमित रूप से रोजगार देकर पलायन पर रोक लगाएं।

जिससे गांव में सरकारी विकास योजनाएं समृद्धशाली हो सके साथ ही उन्होंने कहा कि 100 दिन की मजदूरी की गारंटी देने वाले मनरेगा में मेठ एवं सखी मेठ अधिक से अधिक मजदूरों को जोड़कर अपनी जिम्मेदारी को सफल बनाएं। प्रशिक्षण के दौरान ज चुंदरी पंचायत के विभिन्न गांव के मेठ व सखी मेठ को योजनाओं काम कराने, योजना कार्य की समुचित देखभाल करने सहित विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें