पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:घाघरा में वृद्ध दंपती हत्याकांड में आरोपी भतीजा समेत तीन गिरफ्तार, गए जेल

घाघरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घाघरा थाना में शुक्रवार को एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया हालमाटी करंज टोली गांव में अपहरण कर वृद्ध दंपती लुटू उरांव व पत्नी शनियाराे देवी की हत्याकांड में शामिल तीन अभियुक्त सुना उरांव, जीतराम उरांव व मानदो मुंडा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। जिसमें दंपती का भतीजा सुना उरांव और गांव के अन्य दो जीतराम उरांव और मानदो मुंडा शामिल है।

गिरफ्तार आराेपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक दंपती से उनके भतीजे सुना उरांव का जमीन संबंधी विवाद था एवं जीतराम उरांव और मांनदो मुंडा ने डायन-बिसाही करने का मामला बनाते हुए वृद्ध दंपती की हत्या कर मसरिया डैम में शव काे फेंक दिया था। घटना के संबंध में मृतक की पुत्री सुशीला देवी ने अपने चाचा के बेटे सुना उरांव, भरतो उरांव, एतवा उरांव के खिलाफ जमीन हड़पने को लेकर हत्या करने का नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

पुलिस अनुसंधान में जीतराम उरांव और मानदो मुंडा द्वारा डायन कहकर दंपती को मारपीट करने एवं की हत्या में दोनों के शामिल होने का पता चला। गिरफ्तार आराेपी मानदो ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की दोनों आंखें खराब हो रही थी जिसका जिम्मेदार वह दंपती को ही मानता था। डायन-बिसाही का कहकर सुनियोजित तरीके से मानदो मुंडा व जीतराम उरांव ने मृतक के भतीजा सुना को जमीन संबंधी लालच देकर दंपती की हत्या कर शव डैम में फेंक दिया था।

वहीं इस कांड का अन्य दो आरोपी मृतक का भतीजा एतवा और भरतो अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहू, प्रशिक्षु दरोगा हेमराज सहित कई लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें