पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:घाघरा के ग्रीन गोला रोड पर जलजमाव और कीचड़ से आवागमन में परेशानी

घाघरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घाघरा ग्रीन गोला पथ की नारकीय स्थिति से ग्रामीणों को उक्त पथ पर पैदल चलने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। घाघरा बस्ती के साथ बाजार टांड को घाघरा नेतरहाट व घाघरा लोहरदगा मुख्य पथ से जोड़ने वाले ग्रीन गोला पथ पर जलजमाव से घाघरा बस्ती के लोग काफी परेशान हैं। जल निकासी की समुचित सुविधा ना होने के कारण ग्रीन गोला पथ पर हल्की बारिश में भी जलजमाव के साथ कीचड़ भरे रहते हैं। जिससे ग्रामीणों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस पथ पर जलजमाव से मच्छरों के प्रकोप सहित कई परेशानियां घाघरा बस्ती के ग्रामीणों को उठानी पड़ रही है।

मालूम हो कि ग्रीन गोला पथ से कई अवसरों सहित सामान्य दिनों में भी मालवाहक ,यात्री वाहन सहित दोपहिया और चार पहिया वाहनों का आवागमन व्यापक तौर पर होता है। पथ पर कई जगह पर तलाब नुमा गड्ढे भी बन गए हैं। जिसकी मरम्मत की सुधि विकास प्रशासन द्वारा नहीं लिए जाने से इस क्षेत्र के ग्रामीण गंदगी की ढेर में चलने एवं जीवन यापन करने को विवश हो गए हैं।

गौरतलब हो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नेताजी मेमोरियल ऑर्फन्स विद्यालय घाघरा पहुंचने का यह एक अतिरिक्त मार्ग है। फिर भी इस मार्ग को दुरुस्त रखने में प्रशासन द्वारा कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है। जिससे इस पथ पर कादो कीचड़ के बीच ग्रामीणों को अपना गंतव्य तक जान पड़ता है। इस संबंध में बीडीओ विष्णु देव कच्छप ने बताया कि ग्रीन गोला पथ घाघरा की मरम्मत के लिए एक बड़ी राशि की आवश्यकता है। जिसके लिए जिला प्रशासन को शीघ्र ही प्रतिवेदन भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें