कार्रवाई शुरू:पीएम आवास पूरा नहीं करने पर कार्रवाई, लाभुकों को हिरासत में लेकर फिर बांड पर छोड़ा

गिद्धौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना का पहला व दूसरा किस्त लेकर आवास का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कराने वाले लाभुकों के खिलाफ प्रखंड प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को बीडीओ गणेश रजक पुलिस के साथ गांगपुर समेत कई गांव में पहुंचकर लाभुकों की खोज खबर ली।

कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। कई लाभुकों को हिरासत में लिया गया। फिर पीआर बांड पर उन्हें जल्द-से-जल्द आवास का निर्माण कार्य कराने के आश्वासन के साथ ही छोड़ा गया। प्रखंड प्रशासन और पुलिस की इस कार्यवाही से वैसे लाभुकों में हड़कंप है जो आवास का पहला किस्त लेकर मटिया दिए और आवास नहीं बना रहे। बीडीओ ने आवास को लंबित रखने वाले लाभुकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह को दे दिया।

लाभुकों ने थाना को एक महीना के अंदर आवास पूर्ण करने का पीआर बांड समर्पित किया। जिसके बाद सभी लाभुकों को छोड़ दिया गया। गांगपुर के बनवारी राणा, सोहन यादव, सुरेश यादव, मो इस्लाम, बांय के सुरेश रविदास व नरेश रविदास को बीडीओ ने आवास पूर्ण नहीं करने के आरोप में थाना को सूची सौंपा था। उसके बाद बीडीओ और थाना प्रभारी सभी लाभुकों के घर पहुंचकर सभी को थाना ले आया था।

खबरें और भी हैं...