पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाहा पर्व:सीएम ने परिवार के साथ मनाया पर्व, दिया संदेश-कोरोना से बचें

गोलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सांसद शिबू सोरेन परिवार के साथ पहुंचे पैतृक गांव नेमरा

प्रकृति का पर्व बाहा मनाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन मंगलवार काे अपने पिता पूर्व सीएम शिबू साेरेन समेत परिवार के सदस्याें के साथ पैतृक गांव गाेला के नेमरा पहुंचे। इस दाैरान मुख्यमंत्री ने परिजनाें के साथ पूजा की। उन्हाेंने कहा कि बाहा प्रकृति से जुड़ा त्याेहार है। मेरे गांव में हर साल त्याेहार मनाया जाता है। मैं इसमें शामिल हाेने की काेशिश करता हूं। यह पर्व हमें अपनी परंपरा और समाज से जाेड़े रखता है। नई पीढ़ी अपनी पुरानी परंपरा को संजाेकर रखने की काेशिश करे। उन्हाेंने कहा कि त्याेहार मनाएं, पर अभी कोरोना संक्रमण से भी बचकर रहना है इसलिए सावधान रहें और दूसराें काे भी सतर्क रखें। सीएम ने कहा कि राज्य में तेजी से विकास हाे रहा है।

बरलंगा बाजारटांड़ से कसमार तक 27 किमी सड़क बनाई जा रही है। पूरे राज्य में सड़काें का जाल गांव-गांव तक बिछेगा। झारखंड में उद्याेग-धंधे लाने की काेशिश हाे रही है। इससे राज्य में ही लाेगाें काे काम मिलेगा। उन्हें बाहर जाना नहीं हाेगा। नेमरा में सरनास्थल की घेराबंदी कराई जाएगी। इससे पहले नेमरा पहुंचने पर रामगढ़ डीसी संदीप सिंह और एसपी प्रभात कुमार ने उनकी अगुवानी की। गांव में ग्रामीणाें ने पारंपरिक रीति से दाेनाें का स्वागत किया। गांव की महिलाओं ने मुख्यमंत्री के पैर धोए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें