पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिरासत:कृषि कानून के खिलाफ 1 घंटा सड़क जाम

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने 25 किसान समर्थकों को लिया हिरासत में, जिन्हें शाम में छोड़ दिया गया

राष्ट्रीय संयुक्त किसान यूनियन के आह्वान पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत भाकपा माले जिला सचिव कॉमरेड गजेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के टावर चौक को करीब एक घंटा से अधिक समय तक रास्ता जाम किया गया। सड़क जाम को हटाने के लिए गुमला थाने की पुलिस ने दो दर्जन से अधिक नेताओं को हिरासत में लिया जिन्हें शाम में छोड़ दिया गया। हिरासत में लिए गए लोगों में किसान मोर्चा के मुस्तकीम अंसारी, एक्टू के महेंद्र जंक्शन उरांव, एक्वा के इंदु कुमारी, सीता देवी, श्रीराम लोहरा, आशा देव, भारतीय किसान मोर्चा के संजय, सीता राम, राम तिलक देवराम, तेतरी देवी, संतोष सिंह, रसोईया संघ के जिला अध्यक्ष देवकी देवी, दुखनी देवी सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हैं।

जाम कर रहे कार्यकर्ता किसान विरोधी तीन कानून वापस लेने, फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी मान्यता देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान जमाकर्ता मोद ी सरकार हाय हाय नारा लगा रहे थे। मौके पर भाकपा माले के जिला सचिव उमरेड गजेंद्र सिंह ने कहा कि अभी तक किसान आंदोलन के क्रम में 200 के करीब किसान शहीद हो चुके हैं और यह आंदोलन अब देशव्यापी हो चुका है। भाजपा की मोदी सरकार को तीनों काला कानून वापस लेना ही होगा और फसल का समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देना ही होगा। जब तक सरकार नहीं झुकती है तब तक किसान के आंदोलन का समर्थन उनकी आवाज को बुलंद करने का काम भाकपा माले करती रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें