वैक्सीनेशन अभियान:गुमला के वार्ड 14 में 100 लाेगाें ने ली वैक्सीन

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना टीका लगाती स्वास्थ्यकर्मी।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के आशंका को देखते हुए वैक्सीनेशन के प्रति प्रशासनिक स्तर पर गंभीरता बरती जा रही है। प्रयास है कि सभी लोगों को समय पर वैक्सीन की दोनों डोज लगवा दी जाए। ताकि लोग सुरक्षित रह सके। शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता को लेकर नगर परिषद की ओर से वैक्सीनेशन और प्रचार-प्रसार आरंभ कराया गया है।

प्रचार-प्रसार की जिम्मेवारी लेखापाल अरशद अली के देखरेख में सचिन स्नेही, प्रकाश व पिंटू कर रहे है। जबकि सोमवार व मंगलवार को वार्ड 14 में कैंप आयोजित कर वैक्सीन दी गई। इस वार्ड में आयोजित दो दिनी कैंप में वार्ड पार्षद रेहान अहमद के अनुसार 100 से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। इसमें अधिकांश लोगों ने अभी पहला डोज लिया है। वैसे लोगों को समय पर दूसरा डोज लेने के लिए भी कहा गया है। इधर प्रचार-प्रसार में लोगों को अफवाह से बचते हुए वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

ईओ रवि आनंद ने बताया कि शहरी क्षेत्र के सभी वार्डों तक पहुंचकर वैक्सीन के फायदे की बारीकियों से जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अफवाह के कारण ही जिले व शहर में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है। जबकि वैक्सीनेशन कोरोना से बचाव का सबसे अहम हथियार है। लोग भ्रांतियों से बाहर निकल कर वैक्सीन लगवाएं। साथ ही दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित व जागरूक करें। उन्होंने शहरवासियों से कोरोना के पुन: बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मास्क, सामाजिक दूरी व एहतिहात पर जाेर देने को कहा है।

खबरें और भी हैं...