पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:आग लगने से 1.40 एकड़ में लगी गेहूं और अरहर की फसल खाक

कुडू13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने अंचल प्रशासन से मांगा मुआवजा

प्रखंड के जीमा पंचायत के जीमा गांव में बुधवार दोपहर अचानक लगी आग ने तीन किसानों के चार माह से तैयार गेहूं और अरहर की फसल जल कर राख हो गई। आग लगने से लगभग चालीस डिसमिल में लगी गेहूं की फसल तथा लगभग एक एकड़ में लगी अरहर की फसल जलकर राख हो गई। भुक्तभोगी जीमा गांव में पेट्रोल पंप के पीछे अरविंद महतो ने गेहूं, योगेश महतो व राजेंद्र महतो ने अरहर फसल की लगाई थी। सभी फसल तैयार हो चुकी थी। किसान फसल काटने की तैयारी कर रहे थे।

जानकारी के दौरान बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे अचानक अरविंद महतो की तैयार गेहूं की फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने की सूचना पर दर्जनों ग्रामीण खेत पहुंचे। तब तक फसल जल कर खाक हो गई। भुक्तभोगी किसानों ने बताया कि कर्ज लेकर खेती की थी। तैयार फसल से हाथ धोना पड़ा है। अब जीविकोपार्जन के लिए सोचना पड़ेगा। वहीं किसान इस बात से परेशान हैं कि अब बैंक का कर्ज कैसे भुगतान करेंगे। भुक्तभोगी ने बताया कि आग लगने से लगभग एक लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। किसानों ने अंचल प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। इस संबंध में कुड़ू सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि आगलगी से तीन किसानों का फसल जलने की सूचना मिली है। जिनकी भी फसल जली है वे फोटो के साथ आवेदन अंचल कार्यालय में जमा करें। सरकार प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें