पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:57 में से 26 हजार किसानों को नहीं मिलेगा कृषि लोन माफी का लाभ

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिनका बैंक में रिकॉर्ड खराब, लोन माफी का नहीं मिलेगा लाभ

राज्य के किसानों के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना झारखंड राज्य कृषि लोन माफी योजना का लाभ जिले के 26 हजार से अधिक केसीसी कार्ड होल्डर किसानों को नहीं मिलेगा। जिले के विभिन्न सरकारी एवं निजी बैंकों से केसीसी लोन लेने वाले कुल किसानों की संख्या करीब 57 हजार के आसपास है। बैंकों से जिला प्रशासन को प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 26 हजार से अधिक केसीसी कार्ड होल्डर किसान का खाता एनपीए घोषित हो चुका है।

31 मार्च 2020 तक के कर्जदारों का होगा लोन माफ

कृषि लोन माफी योजना के प्रावधानों के अनुसार वैसे किसानों को इस योजना के तहत 50 हजार तक का बकाया कृषि लोन माफ किया जाएगा जिनका 31 मार्च 2020 तक कर्ज की राशि की अदायगी नहीं की गई है। जबकि इसमें वैसे किसान लोन माफी से वंचित हो जाएंगे जिनका केसीसी लोन चुकाने का पुराना रिकॉर्ड खराब है तथा लोन नहीं चुकाने के कारण उनका खाता एनपीए घोषित हो गया है।

2500 केसीसी होल्डर्स का डेटा अपलोड: कृषि लोन माफी योजना के जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारी और अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि लोन माफी के लिए किसानों का केवाईसी करने का कार्य तेजी से जारी है। अब तक 2500 किसानों का डाटा अपलोड किया जा चुका है। उनके डाटा को अप्रूवल के लिए स्टेट में भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें