पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चैंबर ने कराई 400 फीट जाली की व्यवस्था:हीरादह का पानी राेक कर डूबे 3 युवकों की होगी खोज

गुमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा के आवासीय कार्यालय में अनुमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, सरकारी विभाग के इंजीनियर एवं चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल के साथ उन युवकों को किस प्रकार खोजा जाए। इस पर विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान चैंबर की ओर से उपस्थित हीरादह में पुल निर्माण कार्य कराने वाले संवेदक राधामोहन साहू ने हीरादह की भौगोलिक स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त स्थान के पानी के बहाव को रोकने हेतु कम से कम 15 से 20 दिनों का समय लगेगा, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि हीरादह के अंदर में कई घुमावदार सुरंग होने की बात बताते हुए वहां बड़ी-बड़ी होने के कारण डूबे युवकों की खोज में परेशानी आएगी।

नदी के साथ उसके सुरंगो की पानी को कम करना ज्यादा जरूरी है, तभी एनडीआरएफ की टीम भी कुछ कर पाएगी। चैंबर की अपील पर जिला प्रशासन गुमला द्वारा उपरोक्त घटना स्थल पर जाली एवं बालू के बोरा से बांध बनाकर पानी के बहाव को रोकते हुए रांची से आए एनडीआरएफ टीम को पुनः उन नवयुवकों को खोजने हेतु नीचे उतारने की बात कही गई।

वहीं मौके पर चैंबर की ओर से जानकारी दी गई कि 400 फीट जाली की व्यवस्था चैंबर के द्वारा तत्काल करा दी गई है। जरूरत पड़ने अन्य तरह के सहयोग भी देने को तत्पर है चैंबर। बहरहाल घटना के पांच दिन बीज जाने के बाद भी तीनों युवकों का पता नहीं चलने से परिजन अब निराश हो चले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें