पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:गुमला में 46 संक्रमित मिले... 355 एक्टिव और 69 ठीक हुए

गुमला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण से बचने को एहतियात बरतने की अपील

गुमला जिले में 14 सितंबर को कोरोना के 46 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि उसी दिन 69 पॉजिटिव मरीजों की स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 355 हो गई है। गुमला जिले में अब कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या 1316 हो गई है। जबकि उसमें से 961 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि 2308 कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच होने के पश्चात भी पेंडिंग सैंपल की संख्या में फिर बढ़ोतरी हुई है।

24 घंटा पूर्व जांच के लिए पेंडिंग टेंपल की संख्या 700 थी, जो अब बढ़कर 1200 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नए मरीजों के उपचार के लिए उन्हें कोविड-19 के अधिकृत अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। सैंपल एकत्र करने का कार्य किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों के साथ साथ विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी पूर्णिमा का सैंपल लिया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार जिले के 12 प्रखंडों में से आठ प्रखंडों में 14 सितंबर को कोरोना के नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है जिन प्रखंडों में नए मरीज पाए गए हैं। उनमें गुमला प्रखंड में 11 सिसई में 12 रायडीह और भरनो में पांच पांच, पालकोट घाघरा और कामडारा में तीन-तीन तथा बसिया में 4 पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है।

जिले के चार प्रखंडों से 69 मरीज स्वस्थ, घर भेजा गया

24 घंटा पूर्व जिले के 4 प्रखंडों से 69 कोरोना पॉजिटिव मरीज को स्वस्थ होने पर वापस घर भेज दिया गया है। मैं अकेले 49 मरीज डुमरी प्रखंड के हैं। अन्य मरीजों में सिसई प्रखंड से नौ बसिया से 8 तथा गुमला से 3 मरीज शामिल है। उल्लेखनीय है कि 10 सितंबर को ही डुमरी प्रखंड से 49 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। जिन्हें 14 सितंबर को जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वापस घर भेज दिया गया।

कामडारा से मिले तीन संक्रमित, भेजा कोविड सेंटर

प्रखंड में मिले तीन कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर गुमला भेजा गया। यह जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कामडारा के चिकित्सा प्रभारी डाक्टर मानकी कृष्ण मोहन शाही ने दी। उन्होंने बताया कि कामडारा से भेजे गये स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट बीती सोमवार को आई थी। जिसमें से गांव कुदा का एक और गांव सालेगेटू से दो लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली। संक्रमित मरीजों को तुरंत घर से लाकर रातभर कोविड केयर सेंटर बाकुटोली में रखा गया था। मंगलवार की सुबह तीनों को समुचित इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर भेजा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें