पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:150 पंचायतों में 6897 लोगों को लगा टीका बढ़ रहा है संक्रमण, मास्क लगाना जरूरी

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेष टीकाकरण अभियान के 2 दिनों में ही 12,280 लोगों को टीका लगा

कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए संचालित विशेष टीकाकरण अभियान के तहत दूसरे दिन 6897 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस प्रकार कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरुकता का असर दिखने लगा है। 4 से 14 अप्रैल तक चल रहे विशेष टीकाकरण अभियान के 2 दिनों में ही 12,280 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन 6481 आदि लोगों ने पंचायत सचिवालय में टीकाकरण कराया जबकि शेष 416 लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर और पालकोट, भरनो और बिशुनपुर में कराया। वैक्सीनेशन को लेकर सदर अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित टीकाकरण केंद्रों में 14 लोग पहुंच रहे हैं। देशभर में कोविड-19 के दूसरे लहर का प्रभाव गुमला जिला में भी प्रदर्शित हो रहा है। 5 अप्रैल को सबसे अधिक 23 कोरोना के नए संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इस प्रकार जिला में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है। टीकाकरण की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हालांकि अब भी बड़े पैमाने पर कोरोना की टेस्टिंग नहीं हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें