एडीपीओ की शिकायत, प्रताड़ना का आरोप:एडीपीओ बोले- कार्यालय का दस्तावेज उन तक कैसे पहुंचा, यह जांच का विषय

गुमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समग्र शिक्षा अभियान के सिसई प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी पुष्पा टोप्पो ने एडीपीओ पीयूष कुमार के खिलाफ मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने की शिकायत उपायुक्त से की है। उपायुक्त को दिए आवेदन में बीपीओ ने उल्लेख किया है कि एडीपीओ के द्वारा उनके खिलाफ झूठा आवेदन उपायुक्त को दिलाया गया।

बगैर जांच के उसे व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रसारित किया गया जिससे वे काफी परेशान हैं। एक आदिवासी महिला है और मानसिक प्रताड़ना का विपरीत असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। यही कारण है कि 6 अगस्त को उनका गर्भपात हो गया है।

उपायुक्त को दिए आवेदन में पुष्पा टोप्पो ने स्पष्ट किया है कि एडीपीओ पियूष कुमार जिला कार्यालय का गोपनीय दस्तावेज बाहर कर छरदा सिसई गांव निवासी संजय कुमार के द्वारा उपायुक्त को फर्जी आवेदन दिलाया गया है। साथ ही एडीपीओ ने उस पर गुमला के विधायक और डीसी के बीच भड़काने का भी आरोप लगाया है जिससे वे काफी प्रताड़ित महसूस कर रही हैं। उपरोक्त मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।

एडीपीओ ने आराेप से किया इंकार
एडीपीओ पियूष कुमार ने बीपीओ को प्रताड़ित करने की बातों से इनकार करते हुए कहा कि बीपीओ इस मामले की जांच में सहयोग करें। बताएं कि उनके खिलाफ उपायुक्त को दिए गए आवेदन में संलग्न जिला कार्यालय का दस्तावेज कहां से प्राप्त हुआ। उस पत्र को व्हाट्सएप ग्रुप में किसने वायरल किया। सही तथ्यों की जांच हाे। इस मामले में गलतफहमी पैदा कर अपना निजी स्वार्थ पूरा करने वाले की पहचान व उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...