पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:ग्रामीणों से वसूली का आरोप, डीसी से कार्रवाई की मांग

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त गुमला शशि रंजन के कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। डीसी ने उसके निष्पादन के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया। कामडारा के हीरानगर सालेगुटु के अमरदीप कुमार ने आवेदन में बताया कि निवेश कुमार नामक व्यक्ति छोटानागपुर विकास निधि के नाम से झारखण्ड गव्य विकास एवं संरक्षण योजना का फर्जी कार्य कर रहा है। जो ग्रामीणों से फाॅर्म भरने के नाम पर प्रति फाॅर्म 350 रुपए की वसूली कर रहा है। उन्होंने उक्त फर्जीवाड़े की पहचान कर उचित कार्रवाई करने मांग की है।

जिस पर उपायुक्त ने सभी बीडीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। जारी प्रखण्ड के आजीविका महिला ग्राम संगठन सिकरी के सदस्यों ने सिकरी ग्राम के सार्वजनिक तालाब पर दबंग व्यक्ति अमीन खान द्वारा 15 वर्षों से अवैध कब्जा करने की शिकायत की है। संगठन के सदस्यों ने उपायुक्त से जांच कर कार्यवाही करने की मांग की है। जिस पर उपायुक्त ने जिला मत्स्य पदाधिकारी गुमला को पत्र अग्रसारित करते हुए जांच कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

एक अन्य मामले में कामडारा निवासी जोहनी नाग ने रास्ते के लिए जमीन उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है। उपायुक्त ने अंचल अधिकारी कामडारा को पत्र अग्रसारित करते हुए गैरमजरूआ जमीन उपलब्ध कराकर रास्ता मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जनता दरबार में पालकोट प्रखण्ड के बघिमा निवासी जनकू नायक एवं सदर के कुम्हरिया गांव निवासी कविता देवी ने अपने करीबी का हवाला देते हुए उपायुक्त से राशन कार्ड उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें