पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:यूरिया की कालाबाजारी रोकने को लेकर उपायुक्त को सौंपा आवेदन

सेन्हा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि पदाधिकारी बोले-स्टॉक की जांच होगी

भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष जितेंद्र महतो ने शनिवार को यूरिया खाद्य की हो रही कालाबाजारी रोकने को लेकर उपायुक्त को आवेदन दिया। आवेदन के माध्यम से उन्होंने कहा कि यूरिया की सरकारी दर 45 किलो का प्रति बैग 266 रुपए है। लेकिन किसानों को 370 से 450 रुपए में दिया जा रहा है। कहा कि सरकार द्वारा दुकानदारों एवं जमाखोरों पर किसी तरह का कोई शिकंजा नहीं कसा जा रहा है। साथ ही किसानों द्वारा दुकानदारों से बिल मांगने पर बिल नहीं मिलता है। जिससे किसान काफी चिंतित व निराश हैं।

उन्होंने उपायुक्त से यूरिया जमाखोरों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए किसानों को सरकारी दर पर यूरिया उपलब्ध कराने की मांग की।मामले पर जिला कृषि पदाधिकारी शिव कुमार राम ने कहा कि यूरिया आपूर्ति स्टॉक की जांच की जाएगी। वहीं दुकानदारों द्वारा किसानों को अधिक मूल्य में यूरिया बेचने कि शिकायत मिलने पर दुकान का लाइसेंस रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह के मामले होने किसानों को कार्यालय में आकर शिकायत करने की बात कही।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें