पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डॉक्टर डे पर विशेष:घर परिवार से दूर खुद को संकट में डालकर बचा रहे हैं जिंदगी

गुमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुमला के 4 डॉक्टर जिन्होंने कोरोना से लोगों को बचाया

अश्विनी/आरिफ, देश में अनलॉक 0.2 लागू है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लोग बिना जरूरी काम के घरों से नहीं निकल रहे हैं। लेकिन डॉक्टर जान जोखिम में डाल कर लगातार ईमानदारी से ड्यूटी कर रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा कि पहले संक्रमितों के इलाज में डर लगता था। लेकिन सावधानी बरत कर इलाज करना जरूरी है। सदर अस्पताल के डॉक्टर कोविड 19 अस्पताल में 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। यहां 22 संक्रमित मरीज हैं। इनकी निगरानी के लिए रोस्टर के आधार पर पांच डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति है।

जिम्मेवारी... अस्पताल में 24 घंटे ड्यूटी में जुटे कोरोना वॉरियर्स

डॉक्टर बन समाज सेवा करने का मन में था जुनून : डॉ. भगत डॉ. अजय भगत व डॉ प्रेमचंद भगत ने कहा कि पढ़ाई के दौरान ही एक सफल डॉक्टर बनकर समाज सेवा करने का मन में जुनून था। मगर कभी सोचा भी नहीं था की एक दिन इतना चैलेंजिंग ड्यूटी निभानी पड़ेगी। समाज सेवा के लिए एक अदृश्य संक्रमण से लड़ाई लड़नी पड़ेगी। 

पद की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है : डॉ. उरांव
डीएस डॉक्टर एके उरांव ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी जिम्मेदारी निभानी पड़ रही है। ऐसे में उनके पद की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है। अस्पताल के नर्सों, पारा मेडिकल और सफाई करने वालों तक को मैनेज करना पड़ता है। हर मरीज की निगरानी करनी पड़ती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें