पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:लॉकडाउन में बर्खास्त राशन डीलरों के विरुद्ध बिशनपुर और सिसई विधायक ने मोर्चा खोला

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान लॉकडाउन में बर्खास्त किए गए राशन डीलरों के विरुद्ध बिशनपुर विधायक चमरा लिंडा और सिसई विधायक जिग्गा सुसारण होरो उर्फ जिग्गा मुंडा ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है।दोनों विधायकों ने संयुक्त हस्ताक्षरित पत्र उपायुक्त को सौंपा है। इस पत्र के माध्यम से विधायकों ने उपायुक्त से अपील की है कि ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाए जाने और जांच उपरांत उन आरोपों की पुष्टि होने के बाद गुमला जिला के विभिन्न प्रखंडों के कई राशन डीलरों को बर्खास्त किया गया था। सूत्रों के माध्यम से पता चला है कि बर्खास्त राशन डीलरों को पुनः बहाल किया जा रहा है।

ऐसे डीलरों पर तुरंत प्रतिबंध लगाते हुए दोनों विधायकों ने एक जांच कमेटी बनाने का मशविरा उपायुक्त को दिया है। कहा कि यह जांच कमेटी ग्रामीणों से पूछताछ कर ग्रामीणों की संतुष्टि के अनुसार वहां राशन डीलर को पुनः बहाल करें या फिर उक्त क्षेत्र की महिला मंडल यह स्वयं सहायता समूह को राशन डीलर संचालित करने का आदेश दिया जाए।

दोनों विधायकों के द्वारा दिए गए इस पत्र से साफ जाहिर हो रहा है कि कहीं ना कहीं प्रखंड प्रशासन और डीलर की मिलीभगत से बर्खास्त किए गए राशन डीलर की दुकानों को पुनः बहाल करने के कवायद अंदर अंदर चल रहे हैं। जिसकी भनक पढ़ते ही विधायकों ने उक्त पत्र उपायुक्त को सौंपा है। उक्त पत्र मिलने के बाद प्रखंड से लेकर जिला प्रशासन तक के कान खड़े हो गये हैं। और बर्खास्त किये गए राशन डीलरों को पुनः बहाल करने  के पीछे चलने वाले लेनदेन के खेल से इनकार नहीं किया जा सकता। अब देखने वाली बात यह है कि दोनों विधायकों द्वारा की गई अपील का असर जिला व प्रखण्ड प्रशासन पर कितना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें