पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सम्मान:कैरो के साइन पब्लिक स्कूल के शिक्षक रांची में हुए सम्मानित

कैरो14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षक को सम्मानित करते वित्त मंत्री। - Dainik Bhaskar
शिक्षक को सम्मानित करते वित्त मंत्री।

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित आर्यभट्ट ऑडिटोरियम रांची में शिक्षक सम्मान समारोह में साइन पब्लिक स्कूल नगजुआ के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को कोरोना काल में बच्चों के शिक्षण कार्य सुचारू रूप से चलाने के लिए सम्मानित किया गया। शिक्षकों को मुख्य अतिथि वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद समायल अहमद द्वारा सम्मानित किया गया।

वित्त मंत्री ने कहा कि प्राइवेट स्कूल के शिक्षक कारपेंटर के समान होते हैं, जो बच्चों का भविष्य बनाते हैं। कहा कि प्राइवेट स्कूल को लोग गलत नजरिया से देखते हैं, लेकिन वह लोग नहीं जानते हैं कि प्राइवेट स्कूल में कितनी कठिनाइयां होती है। इसमें पढ़ाने वाले सभी शिक्षक शिक्षिकाएं कितनी मेहनत करते हुए बच्चों को उसके मुकाम तक पहुंचाते हैं।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल देश की शिक्षा व्यवस्था की रीढ़ है। वो सभी शिक्षकों को हमेशा सम्मान की दृष्टि से देखते है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही कक्षा 1 से 8 तक स्कूल को खोला जाएगा। वहीं साइन पब्लिक स्कूल नागजुआ के निदेशक मजीद आलम को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। साथ ही उनके शिक्षक शिक्षिकाओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले शिक्षक में फुलजेन सारस, जगमणी टोप्पो, सीमा, वासी, परवेज आलम, सहजाद अंसारी, अनिमा बारला, सेनेलाता कुजूर शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...