पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपका सावधान रहना जरूरी:शहर की सात सड़कों पर जाना हादसों का कारण

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते अधिकारी।
  • स्पीड लिमिट, ट्री रिफ्लेक्टर, इमरजेंसी बोर्ड, रोड वाइट मार्किंग आदि बोर्ड लगाए जाने की आवश्यकता : टीम

जिला परिवहन पदाधिकारी गुमला विजय सिंह बिरुआ के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा कोषांग के आईटी मैनेजर गौतम कुमार, आईटी असिस्टेंट मंटू रवानी, एएसआई अजय बारा, दिलीप कुमार, अशोक कुमार, विवेक चौधरी एवं सुनील राम की टीम ने गुमला प्रखण्ड के शहरी क्षेत्र डीमेट सात सड़क दुर्घटना संभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर जायजा लिया।

उक्त दुर्घटना संभावित क्षेत्र पटेल चौक, करौंदी, करमडीपा चौक, चंदाली, छोटा लोरो पेट्रोल पंप के सामने, गणेशपुर डीपा के सामने हो रही सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाने एवं उसका निष्पादन हेतु निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही सड़क सुरक्षा के मंटू रवानी द्वारा सब इंस्पेक्टर गुमला को मोबी टैब का ट्रेनिंग दिया गया।

उन्होंने एएसआई को मोबी टैब के द्वारा दुर्घटना से संबंधित जानकारी कैसे अपलोड की जाती है, के बारे में विस्तार से बताया। गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा सेल के सदस्यों के द्वारा पुलिस अधिकारियों को भी घटनास्थल का मुआयना तथा कारणों की जांच पड़ताल में शामिल किया जाता है। उल्लेखनीय है कि गुमला जिले में सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन काम कर रहा है। इसी के तहत सड़कों का जायजा लिया गया।

रोड किनारे स्पीड लिमिट का बोर्ड लगाना जरूरी

निरीक्षण के पश्चात सड़क सुरक्षा के सदस्यों ने बताया कि दुर्घटना संभावित स्थल पर स्पीड लिमिट, ट्री रिफ्लेक्टर, इमरजेंसी बोर्ड, रोड वाइट मार्किंग, घनी आबादी क्षेत्र बोर्ड एवं स्लोगन कृपया धीरे चलें से संबंधित बोर्ड लगाए जाने की आवश्यकता है।

दुर्घटना होने का मुख्य कारण बाइक की गति अधिक होना

सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा दुर्घटना संभावित क्षेत्र के निरीक्षण के पश्चात बताया गया कि दुर्घटना होने का मुख्य कारण मोटरसाइकिल की गति सीमा अधिक होना है। उल्लेखनीय है कि सड़क सुरक्षा सेल के सदस्यों के द्वारा जिले में सड़क दुर्घटनाओं की घटित घटनाओं की समीक्षा की जाती है तथा घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के कारणों का विश्लेषण किया जाता है ताकि आने वाले दिनों में आवश्यक सावधानी के प्रति लोगों को आगाह करते हुए सड़क दुर्घटनाओं की घटनाओं को रोका जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें