पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:केंद्र ने दबा रखा है राज्य का पैसा, धरना

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाकपा नेता बाेले-केंद्र के निर्देश से डीवीसी ने बकाया राशि 1418 करोड़ रुपए काट लिया

भाकपा-माले झारखंड राज्य इकाई के आह्वान पर केंद्र सरकार के निर्देश से झारखंड के खाते से जबरिया वसूली और झारखंड के हिस्से जीएसटी नहीं देने के खिलाफ एकदिवसीय धरना देकर प्रतिवाद दिवस मनाया। कचहरी परिसर स्थित हड़ताली वृक्ष के पास आयोजित धरना की अध्यक्षता माले के जिला सचिव गजेंद्र सिंह ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश से डीवीसी ने बकाया राशि 1418 करोड़ रुपए काट लिया है।

कोरोना संकट में राज्य सरकार ने इसे काटने से मना किया था। राज्य सरकार ने जीएसटी कंपनसेशन मद में ढाई हजार करोड़ रुपए का दावा कर रखा है और कोल इंडिया पर जमीन के एवज में बकाया 40 हजार करोड़ रुपए की भी मांग की है। केंद्र के बकाया की वसूली पर पुराने ग्रामीण सूदखोरों जैसी वसूली का रवैया झारखंड की जनता के साथ अत्याचार है। मोदी-शाह की सरकार अडानी अंबानी के लिए झारखंड की जमीन, खनिज और पानी जबरिया रूप से कब्जा करते जा रहे हैं जबकि वे झारखंड का दोहन करने को उतावले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें