सख्ती:कपड़ा दुकान बाहर से बंद कर अंदर चल रहा था कारोबार, एसडीओ ने किया सील

गुमला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी का डीबीआर जब्त, एसडीओ बोले-देखा जाएगा कि लॉकडाउन में रोजाना कारोबार हो रहा था या नहीं, दुकान संचालक हिरासत में

शहर के मेन रोड में संचालित रौनक गारमेंट्स के संचालक मिंटू केशरी को हिरासत में लेते हुए प्रतिष्ठान को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है। यह कार्रवाई एसडीओ रवि आनंद ने की। चूंकि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अर्थात लॉकडाउन के दौरान कपड़ा दुकान नहीं खोलना है। किंतु उक्त प्रतिष्ठान का संचालक सरकारी दिशा निर्देश का उल्लंघन करते हुए नियमित तौर पर कारोबार जारी रखे हुए था। जिसकी सूचना एसडीओ को प्राप्त होने पर वे मौके पर पहुंचे, तो मामले को सत्य पाया। हालांकि उस वक्त दुकान में कोई ग्राहक नहीं मिला।

इसके बाद दुकान में प्रवेश कर संचालक से पूछताछ की। मगर संचालक उन्हें गुमराह करने का प्रयास करते रहा। एसडीओ ने सीसीटीवी फुटेज दिखाने को कहा, तो संचालक डर गया और दो-तीन करीबी को कपड़ा बेचने की बात कही। जिसके बाद एसडीओ ने डीबीआर जब्त कर लिया है। जिसके माध्यम से यह देखा जाएगा कि लॉकडाउन अवधि में दुकान में रोजाना किस प्रकार से कारोबार संचालित हो रहा था। साथ ही दुकान को सील करते हुए संचालक को थाना भेजवा दिया। मौके पर बीडीओ संध्या मुंडू, सीओ केके मुंडू व पुलिस बल मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...