पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:बालू घाटों पर छापेमारी कर सीओ ने सात ट्रैक्टरों को किया जब्त

कुडू2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिसके बाद सीओ के नेतृत्व में कुडू पुलिस के साथ छापेमारी की गई

प्रखंड के उमरी, कोलसिमरी, दोबा, जिंगी, लावागांई, जोंजरो, उडुमुडू, बारीडीह बालू घाटों से बालू माफियाओं के द्वारा दिन दहाड़े बालू के अवैध उठाव की सूचना पर सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने उमरी बालू घाट में सोमवार अहले सुबह छह बजे छापामारी की‌‌। इस दौरान सात ट्रैक्टरों को जब्त की गई। वहीं मामले को लेकर ट्रैक्टर मालिक और ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वहीं सीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुडू थाना क्षेत्र के कोलसिमरी और उमरी बालू घाट से बालू माफिया बालू का अवैध परिवहन जोरों से चला रहें है।

जिसके बाद सीओ के नेतृत्व में कुडू पुलिस के साथ छापेमारी की गई। हालांकि कुडू पुलिस व सीओ की वाहनों को बालू घाट की ओर जाते देख बालू माफियाओं को छापेमारी की भनक लग चुकी थी। जिससे लगभग एक दर्जन ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को लेकर फरार हो चुके थे। बावजूद इसके सीओ ने उमरी बालू घाट से बालू का अवैध परिवहन करते हुए सात ट्रैक्टर को जब्त कर कुडू थाना को सौंप दिया। वहीं सीओ ने बताया कि बालू घाटों से अवैध खनन कर बालू का अवैध परिवहन करते हुए राज्य सरकार के राजस्व का नुकसान पहुंचा रहें है। बालू माफियाओं को चिन्हित की जा रही है। जल्द ही बालू माफियाओं पर कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में बालू का अवैध परिवहन नहीं होने दी जाएगी। ज्ञात हो कि राज्य सरकार की लापरवाही के कारण पिछले तीन वर्षों से आधा दर्जन से ज्यादा बालू घाटों का निविदा नहीं निकाला गया है। नतीजा बालू माफिया इन तीन वर्षों में बालू का अवैध परिवहन कर लाखों रुपए का राजस्व का नुकसान पहुंचा चुके है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें