पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:जिले के विकास कार्यों में योगदान दें कंपनियां : डीसी

लोहरदगा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त दिलीप टोप्पो ने समाहरणालय में सीएसआर की बैठक की, कई मुद्दों पर चर्चा कर दिए निर्देश

समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में बुधवार को उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में सीएसआर (कार्पोरेट सोशल रेस्पांस) की बैठक हुई। जिसमें उपायुक्त ने कहा कि औद्योगिक कार्यों से जुड़े सभी कंपनियां सीएसआर के तहत जिले के विकास कार्यों में अपना योगदान दें। अच्छे कामों के लिए ज्यादा से ज्यादा सहयोग करें। जिले की भलाई के लिए भागीदारी जरूरी है। जिले में खनन कार्यों से जो राजस्व प्राप्त होता है उसके लिए आप सभी को एक निश्चित फीसदी राशि सीएसआर मद में सहयोग करना है। इसे आवश्यक समझें। हिंडाल्को प्रबंधन को समाहरणालय परिसर में पॉल्यूशन लेवल दिखाने वाला डिसप्ले बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया।

शहरी क्षेत्र स्थित बस स्टैण्ड में आर-ओ का पानी उपलब्ध कराने के लिए ठोस कदम उठाने, जिले में सिंचाई के क्षेत्र में कार्य करने (कैरो प्रखण्ड के हनहट और पेशरार से प्रारंभ करने) का निर्देश दिया गया। नगर परिषद को शंख पुल के पास भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा की मरम्मती का कार्य 15 नवंबर से पहले पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने को कहा।

बैठक में उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी कृष्ण कन्हैया राजहंस, जिला योजना पदाधिकारी अरविंद कुमार, कार्यपालक दण्डाधिकारी अमित बेसरा, जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक नीलम केरकेट्टा, परियोजना प्रबंधक रविशंकर, ईओडीबी प्रबंधक अजीत विद्यार्थी, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी, सदर अस्पताल उपाधीक्षक वंशीधर सेनगुप्ता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल के कार्यपालक अभियंता सुशील टुडू, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र, नजारत उपसमाहर्ता परमेश कुशवाहा, हिंडाल्को के सीएसआर हेड नीरज कुमार सहित अन्य उद्योग से जुड़े प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...