पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:लघु सिंचाई विभाग का कार्य करने वाले ठेकेदार देंगे 10% राशि

गुमला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुमला जिला संवेदक संघ की बैठक रौनियार धर्मशाला में राजेश कुमार की अध्यक्षता में की गई। बैठक में संवेदक संघ ने विभिन्न विभागों में निकाले जा रहे टेंडर को लेकर विमर्श किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि लघु सिंचाई विभाग में जिन संवेदक को कार्य मिलेगा उन्हें योजना राशि का 10 प्रतिशत जिला संवेदक संघ के कोष में जमा कराना होगा। उसी प्रकार ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल से आवंटित कार्यों में ठेकेदार को एग्रीमेंट की गई राशि का 2 प्रतिशत खाते में जमा कराना होगा।

संवेदक संघ के उपरोक्त प्रस्ताव का सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन संवेदक को किसी विभाग में कार्य आवंटित हो जाता है, तब उस विभाग में दूसरे कार्य के लिए टेंडर नहीं डालेंगे। बैठक में सदस्यों ने विमर्श के उपरांत निर्णय लिया कि किसी भी विभाग में टेंडर के लिए बीओक्यू खरीदने तथा टेंडर डालने का काम केवल संवेदक के द्वारा ही किया जाएगा।

इसके साथ ही यह निर्णय लिया गया कि टेंडर के लिए अब ठेकेदारों को केवल दो परिमाप विपत्र ही देना होगा। बैठक में राजेश कुमार, अनुज कुमार मिश्र, प्रमोद कुमार, संतोष कुमार, मनोज कुमार,भोला सिंह, बलदेव जायसवाल, मोहम्मद असगर, सनोज राम, बलराम केसरी समेत अन्य ठेकेदार उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें