पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:रसोइया-संयोजिकाओं ने दिया धरना, कैंडल मार्च निकाला

गुमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठंड के बाद भी डीएसई कार्यालय के पास टेंट के नीचे आंदोलनकारियों ने रात गुजारी

झारखंड राज्य विद्यालय रसोईया संयोजिका अध्यक्ष संघ के नेतृत्व में 4 सूत्री मांगों को लेकर डीएसई कार्यालय के समक्ष आयोजित धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। ठंड के मौसम में जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के समक्ष टेंट के नीचे रसोईया एवं संयोजिका महिलाओं ने रात गुजारी। मंगलवार को दिन भर कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करने के उपरांत महिलाओं ने शाम में कैंडल मार्च निकाला, जो शहर का भ्रमण करते हुए टावर चौक के समीप समाप्त किया गया।

इस मौके पर संघ के जिला अध्यक्ष देवकी देवी ने कहा कि सरकार एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी जिले में हटाई गई विद्यालय रसोईया और संयोजिकाओ समंजित कर मांग पूरी नहीं करेंगे, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। सरकारी प्रावधान होने के बाद भी हटाई गई रसोइया एवं संयोजिका को मर्ज किए गए स्कूल में समायोजित नहीं किया जा रहा है। जिस प्रकार स्कूलों का दूसरे स्कूल में विलय करते हुए बच्चों को दूसरे स्कूल में नामांकित किया गया। वैसे ही रसोइया और संयोजिका को भी समायोजित किया जाए। उनकी समस्या आमजनों तक पहुंचे इसलिए उन्होंने शहर में कैंडल मार्च निकाला है। इस मौके पर सुसन्ति देवी, एनिमा देवी, सुषमा देवी, रश्मि देवी, आमना खातून बिरसा देवी आदि बड़ी संख्या में रसोइया उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser