पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य से खिलवाड़:गुमला में कोरोना की वैक्सीन समाप्त, आज नहीं आई तो बंद हो जाएगा टीकाकरण

गुमला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 अप्रैल को पंचायत स्तरीय विशेष टीकाकरण अभियान में 25 पंचायतों में एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लगाया गया

कोविड-19 की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का आंकड़ा सार्वजनिक होने तथा विभिन्न संचार माध्यमों के द्वारा कोरोना संक्रमण विस्तार के बाद लोगों में टीकाकरण को लेकर जागृति आई है। लेकिन जब कोरोना से बचाव के लिए वैक्सिनेशन के विकल्प की तरफ लोग दौड़े तब गुरुवार को जिले में वैक्सीन का स्टॉक ही समाप्त हो गया। अब यदि शुक्रवार को वैक्सीन का नया स्टॉक नहीं पहुंचता है तो पंचायत स्तर पर टीकाकरण का प्रशासनिक अभियान बंद हो जाएगा।

वैक्सीन की कमी के कारण ही 7 अप्रैल को पंचायत स्तरीय विशेष टीकाकरण अभियान में 25 पंचायतों में एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लगाया जा सका। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 10 दिन पूर्व तक वैक्सिनेशन को लेकर इतनी जागृति नहीं थी। परिणाम स्वरूप उन्हें वैक्सीन का एक बाइल खोलने के लिए 10 लोगों का पंजीयन के लिए इंतजार करना होता था। लेकिन गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर में टीकाकरण के लिए 20 से अधिक लोग वैक्सिनेशन सेंटर पर पंक्तिबद्ध थे। पंचायत स्तरीय विशेष टीकाकरण अभियान में प्रत्येक दिन 10,000 को टीका लगाने का टारगेट तय किया था। वहीं अभियान के तीसरे ही दिन वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण का कार्य प्रभावित हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें