पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लकड़ी व्यवस्था:कोरोना संक्रमित की मौत पर दाह संस्कार के लिए नप देगा लकड़ी

गुमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिस कारण संक्रमित मरीजों के दाह संस्कार में रूकावट आ रही

कोरोना संक्रमित की मौत के पश्चात यदि उन्हें दाह संस्कार के लिए लकड़ी की आवश्यकता है और मृतक के परिजनों को लकड़ी जुगाड़ करने में दिक्कत आ रही है, तो वैसे लोग नगर परिषद से संपर्क कर सकते है। ईओ रवि आनंद ने कहा कि यह कोरोना काल सुरक्षित रहने व मानवता दिखाने का समय है। नप अपने दायित्वों के निर्वाहन के साथ-साथ दाह संस्कार के लिए लकड़ी व्यवस्था करने की दिशा में भी काम कर रहा है। चूंकि उन्हें पूर्व में शिकायत प्राप्त हो रही थी और सूचना मिल रही थी कि श्मशान घाट में लकड़ी की कमी हो गई है।

जिस कारण संक्रमित मरीजों के दाह संस्कार में रूकावट आ रही है। जिसके बाद नप ने लकड़ी की व्यवस्था करने का निर्णय लिया और अब यह व्यवस्था कर ली गई है। इसलिए दाह संस्कार के लिए लकड़ी की समस्या उत्पन्न नहीं होगी। उन्होंने बताया कि गरीब परिवारों को इस काल में हर तरफ से समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन नगर परिषद द्वारा दाह संस्कार के लिए नि:शुल्क लकड़ी की व्यवस्था दी जाएगी। ईओ ने जिलेवासियों से अपील की है कि मास्क, सामाजिक दूरी का पालन करें। जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें। चूंकि कोरोना का रफ्तार बढ़ रहा है और इस वायरस की चपेट में आने से लोगों की जान भी जा रही है। जो चिंता का विषय है। इसलिए प्रशासन द्वारा तय किए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षित रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें