पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली गिरने की आशंका होने पर खुले में रहें लोग:डीसी ने किया वज्रपात से बचाव के लिए जागरुकता रथ रवाना, लोगों को ठनका से बचाव के दिए टिप्स

गुमला17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जागरुकता रथ रवाना करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जागरुकता रथ रवाना करते अधिकारी।

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने आईटीडीए भवन स्थित उपायुक्त कार्यालय परिसर से बुधवार को वज्रपात से बचाव के लिए जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि बरसात के मौसम में वज्रपात की चपेट में आने से हर वर्ष गुमला जिले में आम लोगों के साथ-साथ मवेशियों की मृत्यु हो जाती है।

अतः वज्रपात के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने के उद्देश्य से इस जागरुकता रथ को रवाना किया गया है। इस जागरूकता रथ के माध्यम से सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्रों सहित सुदूरवर्ती गांवों में भी लोगों को वज्रपात से बचाव की जानकारी दी जाएगी।

रथ से ग्रामीणों को बताया जाएगा कि - बादल गरजने पर सुरक्षित स्थान पर जाएं

उन्होंने कहा कि जागरुकता रथ के माध्यम से लोगों को बताया जाएगा कि वज्रपात के दौरान वाहनों की सवारी न करें। टेलिफोन व बिजली के पोल तथा टेलिविजन टावर से दूर रहें। एकल पेड़ों के नीचे नहीं जाएं। खेतों में हल चलाते, रोपनी या अन्य कार्य कर रहे किसान तुरंत सूखे व सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

बिजली गिरने की सम्भावना को देखते हुए खुले आकाश में नहीं रहें, बल्कि छोटे पेड़ों के नीचे रहें। जागरुकता रथ की रवानगी के अवसर पर उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अंबष्ठ, अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद, नजारत उप समाहर्ता सिद्धार्थ शंकर चौधरी, उप निर्वाचन पदाधिकारी महेंद्र रविदास, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...