पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाभान्वित:वित्त मंत्री ने 24 लोगों को बांटे राशन और ग्रीन कार्ड

गुमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री के करीबी बनने के लिए भाग-दौड़ करते रहे नेता

झारखंड सरकार के वित्त मंत्री डॉक्टर रामेश्वर उरांव ने गुमला के सर्किट हाउस में कुलाबीरा, चाहा, बेलगांव, कुम्हरिया व अरमई के 24 लोगों के बीच राशन व ग्रीन कार्ड का वितरण किया। डीएसओ गुलाम सम्दानी के अनुसार और कार्ड छपने के बाद पंचायतवार कार्ड का वितरण किया जाएगा। इस दौरान पार्टी कार्यक्रमों से दूर रहने वाले नेता मंत्री के करीबी बनने की फिराक में उनके साथ फोटो खिंचाने के लिए दौड़-भाग करते दिखे। मंत्री संग खुद को दिखाकर अधिकारियों के बीच अपनी पैठ दिखाने की उनमें ऐसी होड़ मची रही कि पत्रकारों को भी तस्वीर लेने में परेशानी हुई। इससे पूर्व मंत्री ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि राज्य के विकास में केन्द्र सरकार बाधक बन रही है। केन्द्र सरकार द्वारा झारखंड सरकार को मदद मिलती, तो निश्चित रूप से विकास कार्य में तेजी आती।

झारखंड सरकार ने एक वर्ष सफलता पूर्वक पूर्ण कर लिया है। पहले वर्ष में कोरोना महामारी के कारण कई कार्य पूर्ण नहीं हाे पाएं है। उसे इस वर्ष पूरा करने का काम हम सभी को मिलजुलकर करना है। कोरोना काल में झारखंड सरकार ने अपने फंड से नौ लाख श्रमिक मजदूरों को वापस लाया। सभी लोगों को रास्ते में खाने-पीने का व्यवस्था भी सरकार द्वारा की गई। इसके अलावा गरीब परिवार के सदस्यों को नि:शुल्क राशन भी दिया गया, जो कोरोना काल में लोगों को जरूरत थी। इस दौरान रामेश्वर उरांव ने पत्रकारों से वार्ता के बाद कांग्रेस के नेताओं से बात भी कर पार्टी को मजबूत करने पर बल दिया। मौके पर जिला अध्यक्ष रौशन बारवा, नगर परिषद अध्यक्ष दीपनारायण उरांव, वरीय उपाध्यक्ष रमेश कुमार चीनी, पूर्व विधायक बैरागी उरांव, कांग्रेस युवा कार्यकारी अध्यक्ष रोहित, संजय जेराल्ड बाड़ा, अकील रहमान, मानिकचंद्र ु, अरूण साहू, फिरोज, अमृता, संतोष गुड्‌डू समेत कई कांग्रेसी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser