पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:पहली बार मस्जिदों व ईदगाह में नहीं हुई सामूहिक नमाज

गुमलाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अकीदत और सादगी से मनी बकरीद
Advertisement
Advertisement

ईद उल अजहा (बकरीद) का पर्व शनिवार को जिले में अकीदत व सादगी पूर्ण माहौल में मनाया गया। कोरोना व लॉकडाउन को लेकर पर्व को लेकर आयोजित होने वाले सभी आयोजन रद्द रहे। शहर की मस्जिदों में सरकार व जिला प्रसाशन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप सिर्फ 5 लोगों ने ईद की नमाज अदा कर देश मे अमन, चैन व खुशहाली की दुआएं मांगी। दुआ के दौरान खासकर मुक़तदी ने रो रो कर रब से सम्पूर्ण दुनिया को कोरोना महामारी से मुक्ति व लोगो के जान माल की हिफाजत की दरख्वास्त की।

इस बार ईदगाह पूरी तरह सुनी रही। ईदगाह के अंदर व बाहर किसी तरह का चहल पहल नहीं देखी गई। मुस्लिम बहुल इलाकों में भी सन्नाटा छाया रहा। लोगों ने अहले सुबह बकरीद की नमाज के स्थान पर अपने घरों में नफिल नमाज की पाबंद की। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए इस बार न ही गला मिलकर और न ही हाथ मिलाकर ईद का मुबारकबाद दी। मुबारकवाद देने के लिए इस बार लोगो ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दूर से एक दूसरे को सलाम कर मुबाकरबाद पेश की। साथ ही लोगों ने परिवार के बीच रहकर विभिन्न पकवानों का लुत्फ उठाया। सेवइयों के साथ एक दूसरों का मुंह मीठा कराया गया। शाम ढलने के बाद कुछ क्षेत्रों हल्की रौनक देखी गई। जगह जगह पुलिस प्रशासन भी सक्रिय दिखा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement