पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा कार्य:पूर्व थाना प्रभारी ने गरीबों को 300 कंबल, खिलाड़ियों को बांटे फुटबॉल

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में ठंड के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सरकारी महकमा के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता भी गरीबों के बीच कंबल वितरण कर मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में ग्राम कुलाबीरा पंचायत में सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व थाना प्रभारी जगन्नाथ उरांव के नेतृत्व में तीन सौ कंबल एवं खिलाड़ियों को फुटबॉल तथा जर्सी का वितरण किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता जगन्नाथ उरांव ने बताया कि वह स्वयं अर्थाभाव की स्थिति को महसूस करते हैं।

ठंड के मौसम में जब आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के पास ठंड से बचाव का पर्याप्त साधन नहीं होता है तो उन्हें काफी कठिनाई होती है। वे अपने सेवाकाल में भी गरीबों का हर संभव मदद किया करते थे। आज जब सेवानिवृत्त हो चुके हैं तब स्वतंत्र रूप से आत्म संतुष्टि के लिए सामाजिक कार्यों में सक्रिय भागीदारी का निर्वाह कर रहे है।

कंबल वितरण का कार्य बरटोली, पहन टोली, ढावथा टाेली, कसिरा कोलाबिरा के 300 जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। कमल मिलने से गरीबों को चेहरे पर आई खुशी से उन्हें काफी संतुष्टि मिली। ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में खेल के प्रति लगाव को देखते हुए फुटबॉल और जर्सी का भी वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें