पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों पर नकेल:गुमला में अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, चोरी गई 5 बाइक भी बरामद

गुमला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाघरा बाजार के पास पकड़े गए युवक से मिली थी कई बाइक की चाबी

गुमला पुलिस ने अंतर जिला बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों में आजाद बस्ती निवासी स्व सलीम अंसारी के बेटे जुनैद अंसारी, रांची जिला के मांडर निवासी स्व कयूम अंसारी के बेटे एनामुल अंसारी, सिसई निवासी खलील अंसारी के बेटे फिराज उर्फ लटन अंसारी और आजाद बस्ती सिसई निवासी सलीम अंसारी के पुत्र टीपू उर्फ अल्ताफ अंसारी शामिल हैं। वहीं पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर चोरी गई पांच बाइक भी बरामद की है। बुधवार को प्रेस वार्ता को में एसपी ह्रदीप पी जनार्दनन ने कहा कि हाल के दिनों में जिले के कई थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की घटना में वृद्धि हो रही थी।

इस पर रोक लगाने व चोरों को पकड़ने की दिशा में पुलिस पेट्रोलिंग तेज की गई। इसी दौरान 12 अक्टूबर को देर शाम में घाघरा बाजार के समीप संध्या गश्ती के दौरान पुलिस ने एक युवक को संदिग्ध अवस्था मे घूमते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम जुनैद अंसारी बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से बड़ी संख्या में बाइक की चाबी बरामद हुई। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने घाघरा बाजार में बाइक चोरी करने के लिए आने की बात स्वीकार की।

तीन महीने में घाघरा और गुमला के बाजार से कई बाइक चोरी की थी

जुनैद ने पुलिस को बताया कि वह पिछले दो तीन माह के दौरान घाघरा, गुमला, सिसई समेत अन्य स्थानों के बाजार से दर्जनों बाइक को अब तक चोरी कर चुका है। चोरी करने के बाद बाइक को मांडर निवासी एनामुल अंसारी, सिसई के फिरोज अंसारी, टीपू उर्फ अल्ताफ अंसारी, सिकंदर उर्फ सिकु अंसारी के हाथों बेच देता था। इसके एवज में उसे मोटी रकम प्राप्त होती थी। जुनैद के इस बयान के बाद सभी की गिरफ्तारी को लेकर एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने जुनैद को साथ लेकर सबसे पहले मांडर पहुंची। एनामुल को चोरी के एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। इसके बाद टीम ने जुनैद व एनामुल को साथ लेकर फिरोज को लोहरदगा जिला के भंडरा से व टीपू को सिसई से गिरफ्तार किया गया। इनकी निशानदेही पर सिसई से चोरी किए गए चार और बाइक बरामद की गई।

एसपी बोले- फरार अपराधियों को जल्द पकड़ा जाएगा

एसपी ने बताया कि गिरोह में सिकंदर समेत कई अन्य लोग सदस्य अब भी फरार हैं। पुलिस उनकी भी गिरफ्तारी को लेकर प्रयासरत है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पकड़े गए सभी चोरों का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। वहीं अन्य थाना क्षेत्रों में भी इनके आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर मनोज कुमार, पुअनि बुलेट गोराई, अरुण कुमार मुंडरी, सआनि नागमणि सिंह व शस्त्र बल के जवान शामिल थे।

बरामद की गई बाइक

पुलिस द्वारा लाल रंग का हीरो पैशन प्रो नंबर, लाल रंग का हीरो ग्लैमर, काला रंग का हीरो सुपर स्प्लेंडर, लाल रंग का हीरो पैशन प्लस व एक स्काई रंग का हीरो होंडा ग्लैमर जिसपर रजिस्ट्रेशन अंकित नहीं है, बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं...