पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आईसीएसई रिजल्ट:परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी... आयनी गुमला और निकिता बनी लोहरदगा टॉपर

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के शत-प्रतिशत विद्यार्थियों को परीक्षा में मिली सफलता
Advertisement
Advertisement

आईसीएसई रिजाल्ट शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें गुमला की डॉन बॉस्को स्कूल की छात्रा जिला टॉपर आयनी प्रीति कुजूर ने जिला टॉप किया है। वहीं लोहरदगा की शहर के पतराटोली निवासी राजेश्वर साहू की पुत्री निकिता कुमारी ने टॉप किया है।

डॉन बॉस्को स्कूल की छात्राओं ने आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। इस वर्ष परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है। हालांकि छात्राओं की तुलना में छात्रों ने इस बार बाजी मारी है। विद्यालय से कुल 60 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी । इसमें सभी विद्यार्थी  प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। एचएम फादर हेलमेट व शिक्षकों से आगे भी पढ़ाई के क्षेत्र में सफल होने का आशीर्वाद लिया। एचएम ने सभी विद्यार्थियों को सफलता पर बधाई देते हुए उन्हें आगे और मेहनत के साथ अपनी सफलता का परचम लहराने की अपील की है।

टॉपर टिप्स... निराशाजनक सोच से हमेशा बचें, लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ें

जिला टॉपर आयनी प्रीति कुजूर के पिता अगस्तुस कुजूर इंडियन आर्मी के जवान हैं। फिलहाल वे गुजरात राज्य के भुज में तैनात हैं। जबकि उनकी मां गृहिणी है। दो भाई बहनों में आयनी बड़ी हैं। दैनिक भास्कर से बात करते हुए आयनी ने कहा कि उन्हें भास्कर से टॉपर होने की जानकारी मिली। इस सफलता से वह काफी हर्षित है। उन्होंने कहा कि वह आगे की पढ़ाई एक सफल आईएस बनने का लक्ष्य लेकर पूरी करेंगी। उन्होंने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के एचएम, पैरेंट्स, स्कूल के मैनेजमेंट स्टाफ व फ्रेंड्स सर्कल को दिया। साथ ही  कहा कि कोई भी काम मुश्किल नहीं है। वह प्रत्येक दिन 6 से 8 घंटे तक पढ़ाई करती थी। तभी इस मुकाम को पाई है।

आईसीएसई बोर्ड में दसवीं के टॉपर निकिता कुमारी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों व शिक्षकों को दिया है। शांति आश्रम किस्को मोड़ निकट निवासी राजेश्वर साहू व नीलम देवी की पुत्री निकिता ने बताया कि उनका सपना एस्ट्रोलॉजिस्ट बनने का है। जिसे ध्यान में रखते हुए वे कड़ी मेहनत कर रही है। उसने बताया कि उनकी सफलता के पीछे प्रतिदिन का 7 से 8 घंटे की कड़ी लगन के साथ मेहनत करना है। उसके पिता राजेश्वर जनरल फिजिशियन के पद पर जगजुआ में कार्यरत है। वहीं माता गृहिणी है। उसकी बड़ी बहन नेहा कुमारी 2018 में डीएवी की सैकंड टॉपर रही थी। निकिता ने बताया कि वह आगे पीसीएम की पढ़ाई जारी रखेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement