पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:कोरोना संक्रमितों को पौष्टिक भोजन दें : डीसी

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुख्यालय के नर्सिंग कौशल कॉलेज तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज में संचालित कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता खराब होने पर नाराजगी व्यक्त की है। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को आपूर्ति किए जाने वाले भोजन की मात्रा एवं स्तर को सुधारने का निर्देश दिया। उन्होंने डीपीएम (स्वास्थ्य) को समय पर भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही मरीजों को पीने के लिए गर्म पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने यह निर्देश अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित बैठक में दिया है। डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आपूर्ति किए जा रहे भोजन का स्तर निम्न होने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही हैं।

बैठक में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. शिवकुमार, एसडीओ जीतेंद्र कुमार देव, डीपीआरओ डी भादुड़ी, डीपीएम जया रेशमा खाखा, एसएमपीओ रेचल जोजोवार, पॉलिटेक्निक सीसीसी के भोजन आपूर्तिकर्ता पुष्पा देवी व सुरेंद्र प्रसाद उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मरीजों को निम्न स्तर का भोजन, नाश्ता दिए जाने तथा गर्म पानी की भी सुविधा नहीं मिलने की शिकायत मरीजों ने की थी। सीसीसी में हो ऑक्सीजन व पर्याप्त बेड : उपायुक्त ने डीपीएम से जिले में अवस्थित आईसोलेशन, कोविड केयर सेंटरों में पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था तथा प्रत्येक वार्ड में बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों की समुचित व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें