पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:रोजगार के लिए लोन में प्रवासी श्रमिकों को प्राथमिकता दें: डीसी

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लघु उद्योग के इच्छुक को को हुनर का जानकार होना जरूरी

उपायुक्त शशि रंजन ने मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड की बैठक में उद्योग विभाग के पदाधिकारियों को  प्रवासी श्रमिकों को पहली प्राथमिकता देते हुए उन्हें रोजगार के लिए  लोन दिलाने का  निर्देश दिया। उपायुक्त ने जिले के वैसे व्यक्ति जो हुनरमंद है। उन्हें जीविकोपार्जन के लिए उनके  हुनर के अनुरूप रोजगार मिले, इसके लिए उन्हें लघु व कुटीर उद्योग बोर्ड से जोड़ने के लिए पीएमईजीपी लोन का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। वहीं  लघु उद्योग से जुड़ने वाले इच्छुक व्यक्ति को अपने हुनर के अनुरूप कार्य का जानकार होना आवश्यक है।

यदि वह प्रशिक्षित हो तो उनके प्रशिक्षण का मान्य प्रमाण पत्र हो। बांस आधारित उत्पाद का प्रस्ताव देने का निर्देश : बैठक में उपायुक्त ने  जिला उद्यमी समन्वयक को बांस आधारित उत्पाद प्रस्ताव तैयार कर भेजने का निर्देश दिया। वहीं चैनपुर प्रखंड के कुलाही में बांस कारीगरों को सीएफसी व एफपीओ का लाभ दिलाए जाने पर विचार-विमर्श किया गया। जिसपर जिला समन्वयक ने बताया कि कारीगरों का सीएफसी तथा एफपीओ बन जाने पर उन्हें राज्य सरकार द्वारा आवंटन की स्वीकृति दी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें