पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:गुमला : दहेज के लिए हत्या का आरोप रांची के एसएसपी को सौंपा आवेदन

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रांची के चुटिया के स्कॉलर टावर के पास फ्लैट में विवाहिता खुशबू कुमारी का शव 8 जुलाई को पुलिस ने संदिग्ध अवस्था मे फंदे से झूलता बरामद किया था। खुशबू जिला मुख्यालय से आठ किमी दूर टोटो की रहने वाली थी। घटना के बाद खुशबू के मायके वालों ने दहेज के लिए पति संतोष गुप्ता, सास आरती देवी, ननद सरिता देवी, देवर संजय गुप्ता व ससुर उदयनारायण गुप्ता पर हत्या कर शव को फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया था।

इसके बावजूद चुटिया पुलिस छह दिन बीत जाने के बाद भी घटना से पर्दा नहीं उठा पाई है। अबतक पति समेत ससुराल वाले किसी भी आरोपी को अनुसंधान के लिए हिरासत में नहीं लिया गया है। जो कई सवालों को जन्म देता है। इधर खुशबू का भाई न्याय के लिए अब उसकी पांच वर्षीय बेटी को साथ लेकर दर-दर भटकने को विवश है। वहीं खुशबू के सगे संबंधी भी घटना की जानकारी सीएम से लेकर राज्य के कई मंत्री, विधायकों व डीजीपी को ट्वीट कर न्याय दिलाने की मांग कर रहे है। मगर अब तक नतीजा सिफर रहा है। भाई दीपक कुमार गुप्ता मंगलवार को पांच माह की भांजी के साथ रांची के एसएसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

शादी के कुछ ही दिनों बाद मारपीट और प्रताड़ना शुरू, शव को पंखे से लटका आत्महत्या का रूप देने की कोशिश

आवेदन में दीपक ने कहा है कि उसकी बहन खुशबू का विवाह 19 फरवरी को हिन्दू रीति रिवाज के साथ संतोष के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही दहेज को लेकर बहन के साथ उपरोक्त आरोपियों द्वारा मारपीट, गाली गलौज व प्रताड़ना शुरू कर दिया गया। संतोष के पिता ने दहेज के सारा सामान को चुटिया स्थित आवास से हटाकर अपने दूसरे बेटे जो लखनऊ में रहता है के यहां भिजवा दिया। इसके बाद बहन के साथ साथ उसे भी दहेज के लिए दबाव बनाने लगे। सात जुलाई को रात 11:45 बजे बहन की आखिरी बात माँ के साथ हुई।

इसके बाद फोन करने पर किसी ने फोन रिसीव नही किया।संतोष द्वारा बहन का फोन छीन लेने की बात सोचकर दूसरे दिन मेरे बड़े दामाद यशवंत गुप्ता को हाल चाल जानने के लिए बहन का ससुराल भेजा। तभी दामाद ने देखा कि संतोष घर से निकल कर भाग रहा है। घर के अंदर जाने पर यशवंत ने देखा कि बहन को पंखे से टांग दिया गया है। उसके दोनों घुटना बिस्तर पर मुड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद जब मायके से वो लोग बहन के ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसकी बहन मर चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें