पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Gumla Police Coronavirus Awareness Update; Jharkhand Police Sing Songs To Raise Covid 19 Awareness

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुमला पुलिस की पहल:कहीं डराकर तो कहीं गाकर जवान कर रहे जागरूक ताकि कोरोना के संक्रमण से बचे लाेग

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमण से बचने के लिए यमराज बन व देशभक्ति गाने गाकर लोगों को पुलिस जवान कर रहे जागरूक।
  • कोरोना हेलमेट पहन व यमराज का वेश बना लोगों को सोशल डिस्टेंस मैंटेन करने का पढ़ा रहे पाठ
  • देशभक्ति गाने गाकर लोगों को कोरोना के संक्रमण को तोड़ने के प्रति पुलिस जवान कर रहे जागरूक

जिला पुलिस कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन करा रही है। कहीं पर कोरोना हेलमेट पहन पुलिस जवान लोगों को डराकर चेतावनी दे रहे कि घरों से बिना जरूरी काम बाहन ना निकले। तो कहीं पुलिस जवान देश भक्ति गीत गाकर लोगों को कड़ाई से लॉकडाउन का पालन करने की पाठ पढ़ा रहे। बताते चलें कि अब तक कोरोना संक्रमण को लेकर गुमला अछूता रहा है यहां एक भी कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान नहीं हुई है। अगर लोगों ने ऐसे ही जागरूकता दिखाई तो आगे भी यह जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त रह सकता है।

लोगों को कोराेना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए पुलिस ने नई मुहिम शुरू की है। इसके लिए खुद पुलिसकर्मी कोरोना हेलमेट पहनकर सड़कों पर बेवजह घरों से बाहर निकल रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। यमराज बने जवान ने भी लोगों को लाॅकडाउन के उल्लंघन और कोरोना वायरस के प्रति सचेत की सीख दी।

शहर क्षेत्र में कुछ पुलिसकर्मी कोराना हेलमेट पहनकर सड़कों पर उतरे, जहां उनके साथ यमराज बना जवान भी नजर आया। यमराज ने पुलिस के साथ सड़कों पर घूमकर लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की और चेतावनी दी कि जो लोग लाॅकडाउन का उल्लंघन करेंगे, यमराज उन्हें अपने साथ ले जाएंगे। 

वहीं, एक जवान ने तो बीच सड़क लाउडस्पीकर के माध्यम से नागपुरी व हिंदी गाने गाए। देशभक्ति गाने गाकर लोगों को काेरोना से लड़ने व लॉकडाउन को कड़ाई से पालन करने की बात कही। पुलिस के इस पहल ने लोगों को यह समझाने का प्रयास किया कि सरकार के जरूरी दिशा-निर्देश को मानकर ही हम कोरोना से जीत सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें